Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल: मंदिरों में नहीं लगेंगी RSS की शाखाएं!

सुरेंद्रन ने कहा कि आरएसएस के लोग मंदिरों को हथियारों का गोदाम बना दिया गया है।

केरल: मंदिरों में नहीं लगेंगी RSS की शाखाएं!
नई दिल्ली. केरल सरकार राज्यों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं (यूनिट) के प्रशिक्षण गतिविधियों को बैन करने का विचार कर रही है। वहीं कानून विभाग ने सिफारिश की है कि केरल सरकार केरल पुलिस अधिनियम की धारा 73 के तहत मंदिरों में इस तरह की गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा सकती है। साथ ही विभाग ने कहा कि हमें इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन के आदेश का इन्तजार रहेगा।
आपको बता दें देवास्वोम बोर्ड द्वारा केरल पुलिस के एक्ट 73 के अनुसार एक ड्राफ्टेड आर्डर को कानून विभाग ने मंजूरी दे दी है जिसको कैबिनेट और CM की मंजूरी के बाद क़ानूनी रूप दे दिया जायेगा। टाइम्स ऑफ़ इंडिया और न्यूज़ एक्स की खबर के मुताबिक, इस ड्राफ्टेड आर्डर के बाद किसी भी मंदिर में आरएसएस की कोई भी एक्टिविटी बैन हो जाएगी। केरल सरकार के वामपंथी मंत्री कदकमपल्ली सुरेंद्रन ने ये कहते हुए सनसनी फैला दी कि आरएसएस के लोग मंदिरों में हथियार जमा कर रहे हैं और मंदिरों को हथियारों का गोदाम बना दिया गया है।
मंत्री ने फेसबुक की एक पोस्ट में बताया कि सरकार को आरएसएस के मंदिरों में गैर क़ानूनी काम करने के बारे में बहुत सारी शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिसके चलते सरकार ऐसी शाखाओं पर कड़ी कार्रवाई करेगी। सुरेंद्रन ने कहा कि आरएसएस के लोग आम लोगों को मंदिरों से दूर कर इनको हथियारों के गोदाम में तब्दील कर रहे हैं। लेकिन मंत्री जी ने शिकायतों की संख्या का कोई ब्यौरा या ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top