Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तेलंगाना ने मुसीबत में फंसे केरल के लिए बढ़ाया हाथ, 25 करोड़ रुपये का दिया मदद

बाढ़ और बारिश के चक्रव्यूह में फंसे केरल के लिए लगातार मदद के हाथ उठ रहे हैं। महाराष्ट्र, बिहार, छत्तीसगढ़ के साथ अब तेलंगाना भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गया है।

तेलंगाना ने मुसीबत में फंसे केरल के लिए बढ़ाया हाथ, 25 करोड़ रुपये का दिया मदद

बाढ़ और बारिश के चक्रव्यूह में फंसे केरल के लिए लगातार मदद के हाथ उठ रहे हैं। महाराष्ट्र, बिहार छत्तीसगढ़ के साथ अब तेलंगाना भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गया है।

तेलंगाना राज्य के गृहमंत्री नैनी नरसिम्हा ने केरल के मुख्यमंत्री को पिनारई विजयन को 25 करोड़ की सहायता राशि चेक के माध्यम से दी है। केरल में बाढ़ और बारिश के कारण लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।
गृहमंत्री ने केरल के मुख्यमंत्री को पचास आरओ की मशीनें भी देगा। ये मशीने जल्द ही प्लेन के द्वारा तेलंगाना पहुंच जायेंगी। इन मशीनों से लोगों को पीने के लिए साफ पानी मिल पायेगा। इन मशीनों की कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये होगी।
आपको बता दें कि केरल में बाढ़ और बारिश के कारण लोगों को पीने के लिए साफ पानी नसीब नहीं हो पा रहा है। इस कारण वहां के लोगों को काफी परेशानी हो रही है।
इधर भारतीय नेवी का एक जहाज भी राशन और पीने के पानी को लेकर जल्द ही वहां पहुंच गया है। केरल में बाढ़ के कारण लोगों को खाने के सामान की किल्लत हो गई है।
केरल में लोगों की मदद के लिए सामुदायिक रसोई घर भी बनाया गया है। कोच्चि में बने रसोई घर में करीब सात हजार लोगों के लिए खाना बनाने का इंतजाम किया गया है।
Next Story
Top