Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम विभाग ने केरल में जारी किया भारी बारिश का ''रेड अलर्ट'', 18 अगस्त तक बंद रहेगा कोच्चि एयरपोर्ट

भारतीय मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद कोच्चि एयरपोर्ट को 18 अगस्त दोपहर दो बजे तक बंद रहेगा।

मौसम विभाग ने केरल में जारी किया भारी बारिश का

भारतीय मौसम विभाग ने केरल में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद कोच्चि एयरपोर्ट को 18 अगस्त दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगा।

इसे भी पढ़ेंः Independence Day 2018: भारतीय सेना के शूरवीरों की शौर्य गाथाएं

मौसम विभाग ने रेज अलर्ट जारी किया और कहा है कि वायनाड, कोझीकोड, कन्नूर, कासरगोड, मलप्पुरम, पालक्कड, इडुकी और एर्नाकुलम जिले के विभिन्न हिस्सों में बहुत तेज बारिश होगी।

वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में स्थित जलाशयों में जलस्तर से बढ़ने के उनके गेट खोल दिए गये हैं। कल भी बाढ़ प्रभावित पलक्कड़ में मलमपुजा बांध के गेट खोले गए।

भारी बारिश के कारण त्रिवेंद्रम शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है। कई पहाड़ी क्षेत्रों के निचले हिस्सों में स्थित कई गांव डूब गये हैं।

केरल में बारिश और बाढ़ के कहर से बर्बाद हुए लोगों और मृतकों के परिजनों को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मरने वाले लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

इसका अलावा सीएम ने जिन लोगों के घरों और जमीन का नुकसान हुआ है उन्हें नुकसान की भरपाई करने के लिए 10-10 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Next Story
Top