Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खतरे पर 16 राज्य! भारी बारिश के बाद हिमाचल प्रदेश समेत इन राज्यों में भी मची तबाही

देशभर में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर साफ दिख रहा है। कहीं बादल फट रहे हैं तो कहीं लैंड स्लाइड होने के कारण जन-जीवन पर आफत टूट पड़ी है।

खतरे पर 16 राज्य! भारी बारिश के बाद हिमाचल प्रदेश समेत इन राज्यों में भी मची तबाही

देशभर में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर साफ दिख रहा है। कहीं बादल फट रहे हैं तो कहीं लैंड स्लाइड होने के कारण जन-जीवन पर आफत टूट पड़ी है। केरल, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के अलावा देश के कई राज्य मौसम की मार झेल रहे हैं। मौसम विभाग ने 16 राज्यों में अलर्ट जारी किया है।

सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के दो जिलों में भारी बारिश और लैंड स्लाइड के कारण स्कूल बंद कर दिए गए हैं। शिमला और मंडी जिला के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

इसे भी पढ़ें- सात राज्यों में मानसूनी बारिश, बाढ़ में 774 लोगों की मौत

इसके साथ ही केरल इस साल सबसे ज्यादा बाढ़ की मार झेल रहा है। यहां पर इडुक्की बांध की तस्वीर सामने आई है जिसमें वाटर लेवल रिकॉर्ड किया गया है। सोमवार की सुबह करीब 5.00 बजे 2397.94 फीट वाटर लेवल दर्ज हुआ है।

इसके अलावा उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे को बंद कर दिया है। रोड पर गिरे पत्थरों को हटाने काम किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि रोड साफ होने के बाद इसे चालू किया जाएगा। इससे लोगों को काफी दिक्कत का सामना कर पड़ रहा है।

Next Story
Top