Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल के भयंकर बाढ़ के बीच PM मोदी, हवाई निरीक्षण कर पीड़ितो को दी बड़ी राहत

केरल में भारी बारिश और की वजह से बाढ़ ने भयंकर तबाही मचा रखी है। राज्य के कई हिस्से पूरी तरह जल में डूब चुके हैं। इसमें अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है।

केरल के भयंकर बाढ़ के बीच PM मोदी, हवाई निरीक्षण कर पीड़ितो को दी बड़ी राहत

केरल में भारी बारिश और की वजह से बाढ़ ने भयंकर तबाही मचा रखी है। राज्य के कई हिस्से पूरी तरह जल में डूब चुके हैं। इसमें अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है और दो लाख 23 हजार 139 लोग बेघर हो गए हैं। इन लोगों के लिए 1500 राहत कैंप बनाए गए हैं।

कल रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हालात का जायजा लेने के लिए केरल पहुंचे थे। आज सुबह उन्होंने मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ बातचीत करके राहत कोष की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ेंः-केरल बाढ़: पीएम मोदी ने बाढ़ पीड़ितों के लिए किया 2.5 लाख रुपए मदद का ऐलान

प्रधानमंत्री ने मृतक के घर वालों के लिए 2 लाख और घायल लोगों के लिए 50000 रुपये देने की घोषणा की है। पीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हैलीकॉप्टर से निरीक्षण किया था।

गौरतलब है कि भारी बारिश और बाढ़ के चलते कोच्चि एयरपोर्ट तक में पानी भर गया है। इस वजह से शनिवार तक के लिए एयरपोर्ट की सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा सड़कों और इमारतों में काफी पानी भर गया है। लोगों को नाव से बाहर निकालने का काम किया जा रहा है।

इसके अलावा केरल सरकार ने भी लोगों से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए चंदा देने की अपील की है। ताकि बाढ़ पीड़ितों की मदद की जा सके। केरल सरकार की इस अपील को अमल में लेते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने केरल को 10-10 करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर ने भी 25 करोड़ रुपयों की मदद का ऐलान किया है।

Next Story
Top