Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: केरल में बाढ़ और बारिश का कहर जारी

केरल में बाढ़ से हालात नाजुक हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी 14 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। एनडीआरएफ के डीजी संजय कुमार ने बताया कि 14 टीमें सात जिलों में तैनात हैं।

Video: केरल में बाढ़ और बारिश का कहर जारी

केरल में बाढ़ से हालात नाजुक है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी 14 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। एनडीआरएफ के डीजी संजय कुमार ने बताया कि 14 टीमें सात जिलों में तैनात हैं।

इसे भी पढ़ें: वाजपेयी की 'अटल दोस्ती': मेमोरी लॉस के दौरान भी दोस्त को देखते ही पहचान आखों से छलक गए थे आंसू

12 अन्य टीमें बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में जाने के लिए तैयार हैं। अगर और टीमों की जरुरत होगी तो और टीमों को भेजा जायेगा। हम बचाव के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

डीजी ने आगे बताया कि लोगों को बचाने से लेकर उन्हें राहत शिविर तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की अन्य संस्थाओं के साथ मिल कर काम कर रहे हैं।

राज्य की सभी नदियों में उफान है। पानी के बढ़ते दवाब के कारण मुल्लापेरियार समेत 35 बांधों के फाटकों को खोल दिया गया है। बारिश और बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 87 तक पहुंच चुकी है। हजारों हेक्टेयर में लगी फसल बर्बाद हो चुकी है।

बारिश से लेकर बाढ़ ने हर तरफ तबाही मचा रखी है। करीब 20 हजार मकानों एवं 10 हजार किलोमीटर सड़क का नुकसान हो चुका है। यह नुकसान बढ़ने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: अटल जी की कविता मुझे प्रेरित करती हैं, हमारे दिल-दिमाग पर छाये हैं : शिवराज सिंह चौहान

कोच्चि अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट में भी जलजमाव के कारण प्लेनों के आवागमन को रोक दिया गया है। शनिवार तक अब यातायात बंद रहेगा। एयर इंडिया सहित तीन विमान कंपनियों ने इसकी घोषणा की है।

कोस्ट गार्ड के हेलीकॉप्टर एर्नाकुलम में बचाव कार्य में लगाए गए हैं। तृश्शूर, अलुवा और पेरुम्बावूर से अब तक 132 लोगों को बचाया जा चुका है। इन्हें हेलीकॉप्टर राहत शिविर पहुंचा दिया गया है।

केंद्र सरकार और राज्य सरकार लगातार हालात पर नजर बनाए रखे हुए हैं। पीएम ने सहायता जारी रखने के निर्देश दिए हैं। बचाव कार्य जोरों पर है।

Next Story
Top