Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल बाढ़: इडुक्की डैम के गेट खोलते ही डूबा गांधीनगर, लोगों को राहत शिविर भेजा

केरल में बाढ़ और बारिश ने मिलकर तबाही का मंजर ला दिया है। हर तरफ पानी ही पानी है। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में स्कूल, कॉलेज में छुट्टी कर दी गई है।

केरल बाढ़: इडुक्की डैम के गेट खोलते ही डूबा गांधीनगर, लोगों को राहत शिविर भेजा

केरल में बाढ़ और बारिश ने मिलकर तबाही का मंजर ला दिया है। हर तरफ पानी ही पानी है। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में स्कूल, कॉलेज में छुट्टी कर दी गई है। केंद्र और राज्य सरकार हालात पर नजर बनाए हुए है।

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस 2018ः पाकिस्तान ने 29 भारतीय नागरिकों को किया रिहा, इस एक का मामला है सबसे अलग

केरल में ताजा हालात यह है कि इडुक्की डैम के पांचों दरवाजे खोल दिए गए हैं। इस कारण गांधीनगर का रास्ता कट चुका है। इस इलाके के लोगों को राहत शिविर कैंप में भेजा जा रहा है।
बाढ़ से राज्य को अब तक आठ हजार करोड़ का नुकसान हो चुका है। रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोंस ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई दौरा किया।
केंद्र ने बाढ़ पर चिंता जताते हुए यह भी कहा की हालात नाजुक हैं। तत्काल 100 करोड़ रुपये की मदद की जा रही है। आगे किसी भी जरुरत के लिए केंद्र के दरवाजे हमेशा खुले हैं।
पीएम मोदी ने भी केरल के मुख्यमंत्री से बात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। इधर बाढ़ से मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच चुकी है।राहत शिविर में लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
Next Story
Top