Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल में हुई घर वापसी, 58 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म-मुख्यमंत्री ने किया इनकार

विश्व हिंदू परिषद् की पहल पर हुए कार्यक्रम में 3 परिवारों के 11 लोगों ने बुधवार को कायाकुलम के निकट हिंदू धर्म अपनाया।

केरल में हुई घर वापसी, 58 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म-मुख्यमंत्री ने किया इनकार
कायाकुलम. केरल में पिछले हफ्ते से चले आ रहे धर्मांतरण के मामलों की कड़ी में एक नया मामला सामने आया है। केरल के कोट्टयम जिले में क्रिसमस के दिन कम से कम 58 लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया। विश्व हिंदू परिषद (VHP) की पहल पर दो मंदिरों में जो लोग हिंदू बने, उनमें से अधिकतर ईसाई परिवारों के हैं। धर्म बदलने वाला एक व्यक्ति मुस्लिम बताया जाता है।
विश्व हिंदू परिषद् की पहल पर हुए कार्यक्रम में 3 परिवारों के 11 लोगों ने बुधवार को कायाकुलम के निकट हिंदू धर्म अपनाया। वीएचपी नेता प्रताप जी.पडिक्कल ने बताया कि कायाकुलम के पास केशवूर के मंदिर में धार्मिक विधि-विधान से लोगों को हिंदू धर्म की दीक्षा दी गई। सालों पहले इन लोगों के पूर्वजों ने हिंदू धर्म छोड़कर कोई अन्य धर्म अपनाया था। गौरतलब है कि 21 दिसंबर को अनुसूचित जाति के 8 ईसाई परिवारों के 30 लोगों को दोबारा हिंदू धर्म में प्रवेश दिलाया गया था।
केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने गुरूवार को कहा कि राज्य में धर्मांतरण की स्थिति को लेकर सरकार के हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोई जबरन धर्मांतरण या पुनर्धर्मांतरण नहीं हुआ है और ऐसा होगा भी नहीं। अगर कोई अपनी मर्जी से कोई फैसला लेता है तो सरकार क्या कर सकती है? मुख्यमंत्री ने कहा कि केरल के लोग इस तरह की चीजों से दूर रहे हैं और शांति और सौहार्द चाहते हैं। राज्य में समाज के सभी वर्गों को समान अधिकार और सम्मान मिला है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, केरल के मुख्यमंत्री ने किया इस सबसे इनकार -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top