Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल : किस फॉर लव समारोह से 50 लोगों को लिया हिरासत में, छात्रों ने जताया विरोध

मोरल पुलिसिंग’ यानी नैतिकता की ठेकेदारी का सांकेतिक विरोध करने के लिए ‘किस ऑफ लव’ का आयोजन किया गया था।

केरल : किस फॉर लव समारोह से 50 लोगों को लिया हिरासत में, छात्रों ने जताया विरोध
कोच्चि. केरल के कोच्चि में ‘किस ऑफ लव’ नाम के चर्चित कार्यक्रम की रविवार को शुरूआत ही नहीं हो सकी। कार्यक्रम की शुरूआत से पहले ही पुलिस ने आयोजकों एवं इसके सर्मथकों, जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, को आयोजन-स्थल पर पहुंचने से पहले ही हिरासत में ले लिया। ‘मोरल पुलिसिंग’ यानी नैतिकता की ठेकेदारी का सांकेतिक विरोध करने के लिए ‘किस ऑफ लव’ का आयोजन किया गया था। आखिरी समय में योजना में हुए बदलाव के तहत आयोजकों ने विधि कॉलेज से लेकर आयोजन स्थल तक हाथों में तख्तियां लेकर मार्च करने का फैसला किया।
राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग इस आयोजन का गवाह बनने आए थे। शाम चार बजे के करीब जैसे ही मार्च शुरू हुआ पुलिस उपायुक्त आर निशांतिनी की अगुवाई में पुलिस टीम ने आयोजकों एवं करीब 30 की संख्या में रहे सर्मथकों को हिरासत में ले लिया और उन्हें पुलिस के एक वाहन में बिठा दिया । जिस वक्त उन लोगों को हिरासत में लिया गया उस समय वे ‘मोरल पुलिसिंग’ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।
पुलिस ने कहा कि उन्हें तेवारा पुलिस थाने ले जाया गया। विवादित कार्यक्रम के मूल आयोजन स्थल मरीन ड्राइव ग्राउंड्स में भी बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। आयोजकों को इस कार्यक्रम में करीब 1,000 लोगों के आने की उम्मीद थी । मीडिया में इसे इतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया कि इस कार्यक्रम के सर्मथक एवं विरोधी दोनों ही इसके गवाह बनने को उत्सुक थे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्या कहना है किस ऑफ लव के समर्थकों का-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top