Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केरल विधानसभा में विधायकों ने किया बीफ का ब्रेकफास्ट!

ये बीफ विधानसभा की कैंटीन में बनाए गया। जिसमें विधायकों ने बीफ फ्राई को नाश्ते के तौर पर खाया।

केरल विधानसभा में विधायकों ने किया बीफ का ब्रेकफास्ट!

केरल विधानसभा में पशु क्रूरता निवारण अधिनियम पर बहस से पहले विधायकों ने बीफ ब्रेकफास्ट किया। ये बीफ विधानसभा की कैंटीन में बनाए गया। जिसमें विधायकों ने बीफ फ्राई को नाश्ते के तौर पर खाया। गुरुवार को पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के मुद्दे पर केरल विधानसभा का एक दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था।

इस मामले को लेकर केरल में काफी बवाल पहले से चल रहा है और केरल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ही बछड़े को काटकर इसका विरोध किया था। इस मामले में सीपीआई(एम) की विधायक प्रतिभा हरी ने कहा कि हमनें केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन के तौर पर बीफ फ्राई का सेवन किया।

हम केंद्र सरकार को बताना चाहते हैं कि वो ये तय नहीं कर सकती कि हम क्या खाएं और क्या नहीं? बता दें कि केरल विधानसभा की कैंटीन में बीफ से बने व्यंजन आम हैं। विधानसभा में हर दिन 11 बजे के बाद बीफ फ्राई मिलता है, पर आज के दिन इसे सुबह ही बनाया गया।

मांसाहारी समाज के मूल्यों पर चोट

विधानसभा सत्र में बहस के दौरान केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन के खिलाफ रिजॉल्यूशन पर चर्चा के दौरान कहा कि केंद्र सरकार का ये कानून कोई नया नहीं है। हां, इस बार ये रूल लोगों के भोजनाधिकार पर चोट है। हमारे मांसाहारी समाज के मूल्यों पर चोट है।

हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री वी एस अच्युतानंदन ने भी इस नोटिफिकेशन को लेकर भाजपा पर निशाना साधा।

Next Story
Top