Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बोले रविशंकर प्रसाद, जज फोन टैप पर झूठ बोल रहे हैं केजरी

दिल्ली हाईकोर्ट की 50वीं सालगिरह के दौरान चीफ जस्टिस,जंग,रविशंकर और प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद थे।

बोले रविशंकर प्रसाद, जज फोन टैप पर झूठ बोल रहे हैं केजरी
नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट की 50वीं सालगिरह के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी की मौजूदगी में यह आरोप लगाकर सनसनी फैला दी कि जजों का फोन टेप हो रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट के गोल्डन जुबली समारोह में चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर, दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग और रविशंकर प्रसाद के साथ प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद थे। तो वही रवि शंकर ने भी अरविंद केजरीवाल के बयान पर हमला किया है।
केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैंने कुछ न्यायधीशों को बात करते हुए सुना है कि फोन पर बात मत करना, फोन टैप हो रहे हैं। मैंने पूछा कि ऐसा नहीं हो सकता कि जजों के फोन टैप नहीं हो सकते तो वो कहते हैं नहीं हो रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह सच या झूठ लेकिन अगर ऐसा हो रहा है तो बड़ा खतरनाक है। केजरीवाल ने कहा था बोले पीएम मोदी- दबे कुचले लोगों को बनाना होगा सिस्टम का हिस्सा उन्होंने कहा कि अगर कोई न्यायधीश कुछ गलत काम कर भी रहा है तो फोन टैपिंग की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। सबूत किसी और तरह से भी जुटाए जा सकते हैं। अन्यथा यह न्यायपालिका की आजादी पर सबसे बड़ा हमला हो सकता है।
इस दौरान केजरीवाल ने मांग कर डाली की कॉलेजियम की ओर से की गई सिफारिशों के लिए कोई नियम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक कोई नियम नहीं है तब तक के लिए कॉलेजियम की ओर से सिफारिश भेजे जाने के 48 घंटे के भीतर केंद्र सरकार उन्हें लागू कर तुरंत न्यायधीशों की नियुक्ति कर दें ताकिर एक संदेश जाए कि हम हर संस्था का सम्मान करते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर

Next Story
Share it
Top