Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अन्ना हजारे बोले- केजरीवाल भ्रष्ट, अनशन में नहीं बुलाएंगे

समाजसेवी अन्ना हजारे ने दो टूक कहा है कि 23 मार्च को लोकपाल, लोकायुक्त के लिए करने जा रहे अनशन में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को वह नहीं बुलाएंगे।

अन्ना हजारे बोले- केजरीवाल भ्रष्ट, अनशन में नहीं बुलाएंगे

समाजसेवी अन्ना हजारे ने दो टूक कहा है कि 23 मार्च को लोकपाल, लोकायुक्त के लिए करने जा रहे अनशन में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को वह नहीं बुलाएंगे। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया है।

अन्ना ने कहा,ऐसे लोगों को मेरे पास आने की कोई जरूरत नहीं। उसके विधायकों ने अफसरों से जो मारपीट की है, वह भी अच्छा नहीं किया है। निष्पक्ष कार्रवाई होनी चाहिए। अन्ना हजारे मंगलवार को सीतापुर के राजा कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स चोरी मामला: मुंबई की अदालत ने नीरव मोदी को जारी किया खिलाफ समन

उन्होंने कहा कि दिल्ली में दो बार अनशन पर बैठा, दोनों बार सरकारें चली गईं। इस बार भी यही होना है। कांग्रेस ने लोकपाल कानून न बनाकर धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को वह अच्छा ईमानदार समझते थे लेकिन उन्होंने कानून न बनाकर देश के साथ धोखा किया है।
अन्ना ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसते हुए कहा, मुझे उम्मीद थी कि अच्छे दिन आ जाएंगे लेकिन इन्होंने तो भ्रष्टाचार और बढ़ा दिया। धारा 44 पास कराकर अफसरों के भ्रष्टाचार करने के लिए रास्ता खोल दिया, वह भी चोरी-चोरी।

लड़ाई लड़ने का वक्त आया

उन्होंने कहा कि किसान को फसल का सही दाम मिले, लोकपाल कानून बने, लोकायुक्त हर राज्य में तैनात हों, इसके लिए लड़ाई लड़ने का वक्त आ गया है।
उन्होंने कहा कि किसान संगठनों को संगठित होना पड़ेगा, समाजसेवी संस्थाओं को भी एकजुट होना पड़ेगा। उन्होंने कृषि मूल्य आयोग बनाकर उसे संवैधानिक दर्जा देने की मांग की और कहा कि सरकारें फसलों का मूल्य ठीक से नहीं तय करतीं। इसी कारण 22 साल में 12 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं।
Next Story
Top