Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कायस्थ महासभा को भरपूर समर्थन देंगे केजरीवाल

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की वाइस प्रेसिडेंट व दिल्ली प्रदेश की अध्यक्षा श्रीमती शिप्रा कुलश्रेष्ठ के कुशल नेतृत्व में अखिल भारतीय महासभा ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी से मुलाक़ात की। मुलाक़ात के दौरान उन्होंने बताया कि संपूर्ण भारत में कायस्थ समाज की लगभग 11 करोड़ की आबादी है। उत्तर प्रदेश में सवा करोड़ जबकि दिल्ली एवं NCR में समाज की आबादी लगभग 15 लाख है और अब हम चाहते हैं कि जितनी हिस्सेदारी उतनी ही राजनीति में कायस्थों की भागीदारी होनी चाहिए।

कायस्थ महासभा को भरपूर समर्थन देंगे केजरीवाल
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की वाइस प्रेसिडेंट व दिल्ली प्रदेश की अध्यक्षा श्रीमती शिप्रा कुलश्रेष्ठ के कुशल नेतृत्व में अखिल भारतीय महासभा ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल जी से मुलाक़ात की। मुलाक़ात के दौरान उन्होंने बताया कि संपूर्ण भारत में कायस्थ समाज की लगभग 11 करोड़ की आबादी है।
उत्तर प्रदेश में सवा करोड़ जबकि दिल्ली एवं NCR में समाज की आबादी लगभग 15 लाख है और अब हम चाहते हैं कि जितनी हिस्सेदारी उतनी ही राजनीति में कायस्थों की भागीदारी होनी चाहिए।
उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा समाज का सबसे पुराना और एक मात्र संगठन है! राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री पी .सी .एल श्रीवास्तव ने कहा कि कायस्थ समाज भारत के 20 प्रांतों में जिला एवं नगर स्तर पर है और पूर्णतः संगठित होकर काम कर रहा है!
दिल्ली अध्यक्षा शिप्रा कुलश्रेष्ठ व राष्ट्रीय संगठन मंत्री पी .सी एल.ने मोमेंटो देकर चित्रगुप्त जी व कायस्थ समाज के बारे में जानकारी दी। उसके बाद दिल्ली प्रदेश के महामंत्री श्री विनय कुमार खरे व कोषाध्यक्ष राकेश नाथ श्रीवास्तव जी ने शॉल देकर सम्मानित किया।
राष्ट्रीय सचिव महिला प्रकोष्ठ श्रीमती माधवी देवा व दिल्ली अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ श्रीमती वनिता श्रीवास्तव ने बुके देकर मुख्यमंत्री जी को कायस्थ महासभा की तरफ़ से सम्मानित किया।
शिप्रा ने बताया कि कायस्थ समाज शिक्षित ,स्वावलंबी एवं स्वाभिमानी समाज हैं और कभी भी किसी से कुछ अपेक्षा नहीं रखता है !
एक सामुदायिक संगठन के रूप में महासभा का यह दायित्व बनता है कि वह अपनी समाज के विकास एवं कल्याण के लिए संभव प्रयास करेगी। इसी उद्देश्य के साथ महासभा आपसे कुछ कुछ अपेक्षाएं भी रखती है!
महासभा विकास के प्रति आपकी सोच को लोक हित में मानते हुए ही विगत विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की विचारधारा का समर्थन किया था, वर्तमान लोक सभा चुनाव और आने वाले विधानसभा चुनावों में भी कायस्थ समाज विकास एवं कल्याणपरक सोच को और मज़बूती देने की इच्छा रखता है !
समाज के आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को दिल्ली सरकार की हाउसिंग स्कीम में प्राथमिकता के आधार पर आवास आवंटित किए जाएं तथा आगामी विधानसभा चुनाव में विधानसभा की टिकट देकर प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाए क्योंकि कायस्थ समाज की क़लम आज देश के विकास को दिशा देने के लिए पूर्णतः सक्षम है!
इसके साथ ही शिप्रा जी ने मॉग की कि कायस्थ समाज के लोगों को दिल्ली सरकार के बोर्ड अथवा संगठनों में सम्मानित पद पर मनोनीत किया जाए। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह पूरा समर्थन देंगे।
Next Story
Top