Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काटजू ने मदर टेरेसा को बताया ''रूढ़िवादी'' और ''धोखेबाज''

हाल ही में मदर टेरेसा को संत की उपाधि दी गई है।

काटजू ने मदर टेरेसा को बताया
X
नई दिल्ली. संत मदर टेरेसा को लेकर सूप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने अपनी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने टेरेसा को धोखेबाज महिला बताया है। अपनी इस पोस्ट की वजह से काटजू एक बार फिर विवादों में विवादों में घिर गए हैं।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, काटजू ने मदर टेरेसा पर अनजान स्रोतों से गलत तरीके से दान स्वीकार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर कोई उन्हें भी एक करोड़ डॉलर देता तो वह भी गरीबों और असहायों के बीच काम करते। अपनी फेसबुक पोस्ट में काटजू ने लिखा, 'मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मदर टेरेसा के लिए इतनी धूम और हो हल्ला क्यों है। मेरे विचार से वह एक कम पढ़ी-लिखी, प्रतिक्रियावादी, रूढ़िवादी, कट्टर और धोखेबाज महिला थीं।
मदर टेरेसा के संगठन मिशनरीज ऑफ चैरिटी के अकाउंट्स और रिपोर्ट्स की बात करते हुए पूर्व जज ने कहा कि उन्होंने कई सवालिया दान दाताओं से धन लिया था। उन्होंने अपनी पोस्ट में पूछा, 'उन्होंने ही दावा किया है कि लगभग 100 देशों में 500 से अधिक कॉन्वेंट खोले गए जो मदर टेरेसा के नाम पर थे। क्या यह नम्रता है?' काटजू ने कई आलोचकों को कोट करते हुए ननों की धर्मशालाओं में होने वाले कामों को गलत बताया। उन्होंने कहा, 'अगर मुझे एक करोड़ डॉलर दिए जाएं तो मैं भी वही काम करने के लिए तैयार हूं।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top