Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कठुआ रेप केस: इस्तीफा देने वाले मंत्री के बयान ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें, बोले- पार्टी ने इलाके में तनाव कम करने के लिए भेजा

कठुआ रेप मामले में इस्तीफा देने वाले मंत्री लाल सिंह ने अपनी सफाई में कहा कि पार्टी ने उन्हें उस जगह जाकर स्थानीय लोगों के गुस्से को शांत करने के लिए कहा था जो इस मामले की सीबीआी जांच की मांग कर रहे थे।

कठुआ रेप केस: इस्तीफा देने वाले मंत्री के बयान ने बढ़ाई BJP की मुश्किलें, बोले- पार्टी ने इलाके में तनाव कम करने के लिए भेजा
जम्मू के कठुआ में आठ साल की बच्ची को अगुवा कर गैंग रेप करने और बाद में उसकी हत्या मामले में शनिवार को बीजेपी के मंत्रियों ने अपना इस्तीफा दे दिया था। इस मामले में आरोपियों के समर्थन में रैली करने के आरोप में कुर्सी गंवाने वाले भाजपा के दोनों नेताओं में से एक मंत्री लाल सिंह ने पहली बार अपना बयान जारी किया है।
लाल सिंह ने अपनी सफाई में कहा कि पार्टी ने उन्हें उस जगह जाकर स्थानीय लोगों के गुस्से को शांत करने के लिए कहा था जो इस मामले की सीबीआी जांच की मांग कर रहे थे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में बीजेपी पीडीपी के साथ गठबंधन सरकार चला रही हैं। कठुआ रेप मामले में बीजेपी के दो मंत्रियों वन मंत्री लाल सिंह और उद्दोग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा ने आरोपियों के समर्थन में 1 अप्रैल को रैली का आयोजन किया था।

बीजेपी नेताओं ने दिए विवादित बयान

आपको बता दें कि बीजेपी नेता चंद्र प्रकाश गंगा ने इम मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी पर विवादित बयान देते हुए गिरफ्तारी को जंगल राज का नाम दिया था। वहीं दूसरी तरफ लाल सिंह ने कहा कि इस एक लड़की की मौत पर इतना हल्लाबोल क्यों है ऐसी कई लड़कियां यहां मर चुकी हैं।

आपको बता दें कि पहले शुक्रवार को इस्तीफा देने के बाद लाल सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वे माइग्रेशन की वजह से पैदा हुए तनाव को कम करने के लिए कठुआ गए थे। लाल सिंह ने कहा था कि हमने प्रथर्शनकारियों से बात की।
इसके आगे उन्होंने कहा कि पुलिस ने सबूतो से छेड़छाड़ कर लड़की के कपड़े धोए हैं और सबूत नष्ट कर दिए है जो उनके दिमाग में संदेह पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए वह सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे ताकि लड़की को न्याय मिल जाए।
Next Story
Top