Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के विरोध में राहुल गांधी का कैंडल मार्च, इंडिया गेट पर जुटी लोगों की भीड़

राहुल ने ट्वीट किया कि हिंसा के विरोध में और न्याय की मांग के लिए आज मध्य रात्रि इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण कैंडललाइट मार्च में शामिल हों।

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप के विरोध में राहुल गांधी का कैंडल मार्च, इंडिया गेट पर जुटी लोगों की भीड़

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं के विरोध में आज मध्य रात्रि में इंडिया गेट पर कैंडललाइट मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता भी राहुल के साथ इस मार्च में शामिल हुए।

इससे पहले राहुल ने ट्वीट किया कि करोड़ों भारतीयों की तरह मेरा दिल भी आज रात दुखी है। उन्होंने कहा कि इस हिंसा के विरोध में और न्याय की मांग के लिए आज मध्य रात्रि इंडिया गेट पर शांतिपूर्ण कैंडललाइट मार्च में शामिल हों।

राहुल गांधी ने कहा कि बेगुनाह बच्ची के साथ इस तरह की क्रुरता की जाती है जो कल्पना से भी परे है। यदि हम इसतरह के मामले में भी राजनीति को हस्तक्षेप करने की इजाजत देते हैं तो यह सवाल उठता है कि आखिर हमें हो क्या गया है।

सरकार पर साधा निशाना

कैंडल मार्च के दौरान कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि प्रधान मंत्री ने 'बेटी पढाओ, बेटी बचाओ' का नारा दिया था और यह उनके शासन में है कि हमारी लड़कियों पर बलात्कार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं जो बलात्कार के आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि 'सरकार सो रही है और इस समय कांग्रेस को उन्हें जागृत करना होगा।'

कैंडल मार्च के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार बलात्कार और हिंसा के मामलों में कार्रवाई करे, यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, न कि राजनीतिक।

Next Story
Top