Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

देश की रक्षा के लिए सामने आए कश्मीरी युवा, मांगा मौका

कैंप में आए कश्मीर के मुहम्मद अकरम का रहना है कि वो देश सेवा के लिए एक मौका चाहते हैं

देश की रक्षा के लिए सामने आए कश्मीरी युवा, मांगा मौका
रजौरी. कश्मीरी युवाओं ने उन लोगो के मुंह पर करारा तमाचा मारा है जो लोग कर रहे थे कि कश्मीरी युवा भारत के खिलाफ है। कश्मीर के राजौरी में सुरक्षा बलों ने में बीएसएफ, सीआरपीएफ और एसएसबी की भर्ती के लिए कैंप लगाया है। इस कैंप में भारत के किसी भी दूसरे हिस्सें की तरह ही युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। ये युवा आंखों में देशसेवा का ख्वाब लिए कैंप का रुख कर रहे हैं। भर्ती कैंप में भीड़ देख सरकार सुरक्षा बलों के भी चेहरे खिले हुए हैं।
कश्मीरी के युवाओं ने पाकिस्तान और अलगाववादियों को जवाब दे दिया है जो ढ़ाई महीने पहले हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद ये कहते नहीं थक रहे है कि कश्मीर का युवा भारत के खिलाफ है।
हाल ही में बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में कश्मीर के उधमपुर के नबील वानी ने टॉप कर भारत विरोधी ताकतों का मुंह चिढ़ाया था। वानी के बाद अब कश्मीर के दूसरे युवा भी भारतीय सुरक्षा बलों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की सेवा करने को आगे आए हैं।
कैंप में आए कश्मीर के मुहम्मद अकरम का रहना है कि वो देश सेवा के लिए एक मौका चाहते हैं। सुरक्षा बलों ने भर्ती कैंप लगाकर युवाओं को मौका मुहैया कराया, इसके लिए हम शुक्रिया अदा करते हैं।
देश के लिए कुछ करना है
कैप में आए कश्मीर के खुर्शीद कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है वो बीएसएफ में चुने जाएंगे। वो कहते हैं कि देश के लिए कुछ करने से बेहतर कुछ भी नहीं है। वो भारत की आन बढ़े, ऐसा कुछ करना चाहते हैं। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी के ज्यादातर हिस्सों में पिछले ढ़ाई महीने से कर्फ्यू लगा हुआ है। ऐसे में अलगाववादी युवाओं से इन परीक्षाओं और भर्ती कैंपों में भाग ना लेने को कह रहे हैं। वहीं कश्मीरी युवा बड़ा संख्या में भर्ती कैंप में आए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top