Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कश्मीरी छात्र एहतेशाम के परिवार ने आतंकवादियों से की ‘रहम'' की अपील

कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी के परिवार ने शनिवार को आतंकवादियों से ‘उन पर रहम'' करने और बेटे को घर वापस लौटने देने की अपील की है।

कश्मीरी छात्र एहतेशाम के परिवार ने आतंकवादियों से की ‘रहम

कश्मीरी छात्र एहतेशाम बिलाल सोफी के परिवार ने शनिवार को आतंकवादियों से ‘उन पर रहम' करने और बेटे को घर वापस लौटने देने की अपील की है।

शारदा विश्वविद्यालय के 17 वर्षीय छात्र के बारे में माना जा रहा कि वह इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर (आईएसजेके) में कथित रूप से शामिल हो गया है। एहतेशाम के पिता बिलाल अहमद सोफी ने एक वीडियो संदेश के जरिये यह अपील की। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया गया।

बिलाल ने कहा कि उनका बेटा ‘एक बड़े संयुक्त परिवार का इकलौता वारिस' है। उन्होंने आतंकियों से उसे घर वापस लौटने की अनुमति देने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘हम पर दया करो और उसे वापस आने दो। अल्लाह आप पर दया करेगा।'

श्रीनगर के निचले इलाके खानयार का रहने वाला एहतेशाम ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष का छात्र था। स्थानीय और अफगानी छात्रों के बीच झगड़े में उसकी पिटाई कर दी गई थी। इसके बाद वह गत 28 अक्टूबर से लापता है। उसने विश्वविद्यालय से दिल्ली जाने की अनुमति ली थी। बाद में एहतेशाम की सोशल मीडिया पर काले कपड़े पहने तस्वीरें आई और दावा किया गया कि वह आईएसजेके में शामिल हो गया है जो आईएस की विचारधारा से प्रभावित संगठन है।

बिलाल ने भरी आंखों के साथ कहा, ‘‘तुम्हारे माता-पिता ही तुम्हारी जन्नत हैं। तुम 12 सदस्यों वाले परिवार की एकमात्र उम्मीद हो। क्या तुम भूल गये कि इस घर ने पिछले दो सालों में चार मौतें देखी हैं।' किशोर की मां ने बेटे से घर लौट आने की अपील की। इस दौरान वह लगातार रो रही थी।

एहतेशाम के लापता होने के बाद ग्रेटर नोएडा में नॉलेज पार्क पुलिस स्टेशन के साथ ही श्रीनगर के खानयार पुलिस स्टेशन में भी मामला दर्ज कराया गया।
Next Story
Top