Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरनाथ यात्रियों पर हमला कर आतंकियों ने तोड़ा अपना 15 साल पुराना वादा

इस हमले का मास्टरमाइंड पाक नागरिक मोहम्मद अबु इस्माइल है, जिसकी तलाश की जा रही है।

अमरनाथ यात्रियों पर हमला कर आतंकियों ने तोड़ा अपना 15 साल पुराना वादा

अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हमला करके कश्मीरी आतंकियों ने अपना 15 साल पुराना लिखित वादा तोड़ दिया है। 15 साल पहले कश्मीरी आतंकियों ने लिखित वादा किया था कि वो कभी भी अमरनाथ यात्रियों को अपना शिकार नहीं बनाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ हमले के बाद आतंकी कांवड़ियों को बना सकते हैं निशाना, बढ़ाई गई सुरक्षा

बीते साल 8 जुलाई को सेना के एक एनकाउंटर में मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वानी ने भी जून में एक वीडियो जारी करके कहा था कि हम अमरनाथ यात्रियों को विश्वास दिलाते हैं कि उन्हें हमारे द्वारा कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। अमरनाथ आने वाले लोग हमारे मेहमान हैं।

लेकिन न अब बुरहान वानी रहा है और न ही आतंकी संगठनों को अपना ये वादा याद है। सोमवार रात को अनंतनाग में आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा करने वापस लौट रहे श्रद्धालुओं पर हमला किया। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले की निंदा खुद कश्मीरी नागरिकों ने भी की है।

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ हमलाः राहुल गांधी का PM पर हमला, कहा- स्वीकार करें अपनी जिम्मेदारी

जानकारी के मुताबिक, इस हमले को पाकिस्तानी नागरिक मोहम्मद अबु इस्माइल ने और उसके साथ चार से पांच आतंकियों ने मिलकर अंजाम दिया है। अबु दो साल पहले घुसपैठ कर कश्मीर में दाखिल होने में कामयाब रहा था। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस इसकी तलाश में जगह-जगह पर छापेमारी कर रही है।

Next Story
Top