Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर में फिर भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत

घाटी में शनिवार को ही कर्फ्यू हटाया गया था।

कश्मीर में फिर भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत
नई दिल्ली. कश्मीर में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि एक की मौत आंसु गैस का गोला सिर में लगने से हई है तो वहीं दूसरे व्यक्ति की मौत पैलेट गन की गोली से हुई। दरअसल घाटी में शनिवार को ही कर्फ्यू हटाया गया था। कश्मीर में बुरहान वानी के मारे जाने के चलते पिछले 2 महीने से हिंसा जारी है।
हिंसा में हुई दो लोगों की मौत
कश्मीर में हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। जानकारी के मुताबिक, कश्मीर घाटी के तुक्रु में सुरक्षाबलों के प्रदर्शनकारियों के हटाए जाने के चलते हिंसा भड़क उठी जिसके जवाब में सुरक्षाबलों को आंसु गैस के गोले और पैलट गन का इस्तेमाल करना पड़ा। वहीं, इसी झड़प में सायर अहमद शेख नामक शख्स के सिर पर आंसु गैस का गोला लगने से उनकी मौत हो गई। खबर है कि शेख को स्थानिय अस्पताल भी ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

धारा 144 के तहत इलाकें में लगे प्रतिबंध
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, वहीं दूसरी तरफ अनंतनाग जिले के बोतेंगु में सुरक्षाबलों की ओर से पत्थबाजों के खिलाफ की गई कार्रवाई में यावर भट नाम के युवक की मौत हो गई। गौरतलब है कि भट की मौत पैलेट गन की गोलियां लगने से हुई है। इसी के साथ कश्मीर हिंसा में मरने वालों की संख्या 75 हो गई है। वहीं इलाके की स्थिति को खराब होते देख धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top