Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फिर बोले नवाज- कश्मीर मुद्दे को सुलझाए बिना दोनों देशों में नहीं आएगी शांति

नवाज ने कहा कि हमारी भारत से अपील है कि वह कश्मीर में खून-खराबा बंद करे।

फिर बोले नवाज- कश्मीर मुद्दे को सुलझाए बिना दोनों देशों में नहीं आएगी शांति
इस्लामाबाद. भारत का दुश्मन देश पाकिस्तान हमेशा ही कश्मीर राग अलापता रहता है। है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर से भारत को कश्मीर मुद्दे से हटकर बात न करने को कहा है। नवाज ने 5 फरवरी को मनाए जाने वाले कश्मीर सॉलिडेटरी डे पर कहा कि कश्मीर मुद्दा अभी खत्म नहीं हुआ है। कश्मीर विवाद सुलझाए बगैर शांति नहीं आएगी।
नवाज शरीफ ने रविवार को एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। शरीफ ने कहा, "भारत और पाक के बीच कश्मीर विवाद की जड़ ही कश्मीर है। इस सुलझाए बिना दोनों देशों में शांति नहीं आ सकती।"
बता दें कि हर साल 5 फरवरी को पाक कश्मीर एकजुटता दिवस (कश्मीर सॉलिडेटरी डे) मनाता है। इस मौके पर नवाज ने कहा कि, "विभाजन के बाद से कश्मीर भारत-पाकिस्तान और यूएन सिक्युरिटी काउंसिल में अहम मुद्दा रहा है। ये मुद्दा अभी खत्म नहीं हुआ है। पिछले 70 साल से भारत, कश्मीर के लोगों को उनका हक देने से इनकार करता रहा है।" "मैं पाकिस्तान के लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने कश्मीरी भाइयों और बहनों को मॉरल-पॉलिटिकल सपोर्ट करें ताकि उनका संघर्ष और तेज हो सके।"
वहीं नवाज ने भारतीय सेना के जवानों की निंदा की। नवाज ने कहा कि, हम 'भारतीय फोर्सेस की कार्रवाई की निंदा करते हैं'। हम भारतीय फौजों की कश्मीरी लोगों की हत्या करने की निंदा करते हैं। भारत वहां सुनियोजित तरीके से आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।" हालांकि भारत, कश्मीर में पूरी तरह फेल रहा है। वह लोगों के आजादी के आंदोलन को दबा नहीं सका।"
पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कम्युनिटी के सामने कश्मीर में ह्यूमन राइट्स वॉयलेशन और भारतीय फौजों द्वारा की जा रही बेरहमी का मुद्दा उठाया। "भरोसा दिलाते हैं कि 70 साल पहले जम्मू-कश्मीर के लोगों से किया गया वादा निभाएंगे। हमारी भारत से अपील है कि वह कश्मीर में खून-खराबा बंद करे। ताकि वहां यूएन के निर्देशों पर जनमत संग्रह कराया जा सके।"
तिस पर नवाज के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने दावा किया कि, "बुरहान की मौत की आड़ लेकर भारतीय सिक्युरिटी फोर्सेस ने कश्मीर में कई हत्याएं कीं। कई लोगों को पूरी तरह या अंधा बना दिया।" अजीज ने कहा, "बुरहान वानी की मौत कश्मीर के लिए एक टर्निंग प्वाइंट की तरह थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top