Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तिरंगा यात्रा से कश्मीरी बच्चों के हाथ में आएगा माउस- कलम

अब संघ करेगा युवाओं को राष्ट्रवाद के बारे में जागरूक।

तिरंगा यात्रा से कश्मीरी बच्चों के हाथ में आएगा माउस- कलम
X
नई दिल्ली. युवाओं को राष्ट्रवाद के बारे में जागरूक करने के लिए संघ का आनुषांगिक संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) एक अलग तरह की योजना को अमलीजामा पहनाने में लगा हुआ है। इसके तहत बृहस्पतिवार को श्रीनगर से तिरंगा यात्रा की शुरूआत की गई है। इसका दूसरा पड़ाव जम्मू होगा और अंत में यह सात जनवरी को दिल्ली पहुंचेगी। यात्रा की खास बात यह है कि इसमें कश्मीर यूनिवर्सिटी और राज्य के अन्य इलाकों में उच्च-माध्यमिक स्तर पर स्कूलों में पढ़ने वाले कुल 150 युवा छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया है। यहां गृहमंत्री राजनाथ सिंह इन सभी को सम्मानित करेंगें।
वैचारिक परिवर्तन का इरादा
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफजाल ने हरिभूमि को बताया कि जम्मू-कश्मीर से यहां राजधानी में बुलाकर युवाओं को सम्मानित करने के पीछे हमारा मकसद छात्रों को शेष भारत से जोड़ने और एक प्रकार से वैचारिक परिवर्तन करने का है। यह यात्रा अमन की यात्रा होगी। क्योंकि हम और कश्मीर का युवा भी शांति और रोजगार चाहता है। किसी को पत्थरबाजी में दिलचस्पी नहीं है। एमआरएम की ओर से
माउस व कलम देना लक्ष्य
अफजाल ने कहा कि बीते कुछ समय जब से जम्मू-कश्मीर में कई दिनों तक पत्थरबाजी चल रही थी। तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य कश्मीरी युवाआें के हाथ से पत्थर निकालकर उनमें माउस और कलम पकड़ाना है। यह तिरंगा यात्रा कश्मीरी युवाआें और कार्यक्रम में देश के अलग-अलग भागों से आने वाले युवाआें के बीच में आपसी सौहार्द को बढ़ाने में भी मददगार होगा।
भारत विरोधी इलाकों के बच्चे शामिल
एमआरएम द्वारा बीते करीब आठ महीनों के दौरान दो बार जम्मू-कश्मीर की यात्रा की जा चुकी है। इसमें दो बार इन्होंने गृह मंत्रालय को सूबे के जमीनी हालात से रू ब रू कराया है। अब यह एमआरएम की तीसरी पहल है, जिसमें संगठन कश्मीर के उन इलाकों से युवाओं को एकत्रित करके दिल्ली ला रहा है, जहां लोगों की सोच भारत विरोधी बनी हुई है। इसमें अनंतनाग, सोपोर, बारामुला, बांदीपुरा, गांदरबल और श्रीनगर शामिल है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top