Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर: आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में पाक ने पूरी रात दागे मोर्टार, 6 जख्मी

फायरिंग में एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत 6 लोग घायल हुए हैं।

कश्मीर: आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में पाक ने पूरी रात दागे मोर्टार, 6 जख्मी
श्रीनगर. बीएसफ के मुंहतोड़ जवाब के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरपकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का वॉयलेशन किया है। जम्मू के आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में रात 2 बजे से फायरिंग की गई। इस फायरिंग में एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत 6 लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तान की तरफ से रातभर मोर्टार भी दागे गए।
पाकिस्तान की तरफ से जो मोर्टार दागे गए, उनमें से एक आरएस पुरा सेक्टर के अब्दुलियन के एक घर पर गिरा। इसी मोर्टार हमले में 6 लोग घायल हो गए। रातभर फायरिंग होने के बाद गुरुवार को सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर गोलीबारी रुकी। इस फायरिरंग में बीएसएफ की 14-15 चौकियों को नुकसान पहुंचा है। लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान अब्दुलियन में हुआ, ज्यादा सबसे ज्यादा शेलिंग और फायरिंग की गई।
बीएसएफ की ओर से इसका जवाब दिया जा रहा है। कल भी पाकिस्तान ने रुक-रुक कर 24 घंटे तक फायरिंग की थी। कल एक बीएसएफ जवान भी जख्मी हुआ था।
आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में मंगलवार से पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की जा रही है। मंगलवार को सुबह दस बजे शुरू हुई गोलीबारी बुधवार सुबह तक चलती रही थी। बीएसएफ ने पाक रेंजर्स की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया था, जिसमें पाकिस्तान के तीन रेंजर्स मारे गए थे और पाकिस्तानी रेंजर्स की 5-6 चौकियां भी पूरी तरह तबाह हो गई थी।
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अब तक 41वीं बार सीजफायर वॉयलेशन किया है। पाकिस्तानी रेंजर्स मंगलवार से रुक-रुक कर फायरिंग कर रहे है। वे नौशेरा, आरएस पुरा और अरनिया जैसे सेक्टर को निशाना बना रहे हैं। यहां बीएसएफ तैनात है। इसी हफ्ते सोमवार को सीमापार से फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया था। एक बच्चे की भी मौत हो गई थी। प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने और लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने की सलाह दी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top