Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुंछ में आतंकियों ने फिर शुरू की फायरिंग, 7 आंतकी ढेर

एक आतंकी पुंछ के मिनी सचिवालय और दूसरा एक स्थानीय नागरिक के घर में छिपा है।

पुंछ में आतंकियों ने फिर शुरू की फायरिंग, 7 आंतकी ढेर
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार सुबह आतंकियों ने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. सुबह होते ही आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी, जबकि सुरक्षा बल भी आतंकियों को करारा जवाब दे रहे हैं। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने दो आंतकियों को ढेर कर दिया है। इससे पहले रविवार को पुंछ के दो इलाकों में एनकाउंटर में जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया गया था, वहीं मुठभेड़ में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गए थे।
जानकारी के मुताबिक पुंछ में रविवार से ही आतंकी गोलीबारी कर रहे है। लेकिन अब आतंकियों ने फिर से गोलीबारी करना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से पुलिस ने सचिवालय इलाके को खाली करावा दिया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ को देखते हुए सेना ने पूरे इलाके को खाली करवा लिया है। एक आतंकी पुंछ के मिनी सचिवालय और दूसरा एक स्थानीय नागरिक के घर में छिपा है। आतंकियों की कुल संख्या में बारे में भी कोई सटीक जानकारी नहीं है। वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फायरिंग एक साथ कई जगहों से हो रही है।
इस बीच कश्मीर घाटी में एलओसी के पास तीन जगहों पर घुसपैठ की कोशिश हुई थी। पहली घुसपैठ नौगाम सेक्टर में हुई है, जहां सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। दूसरी घुसपैठ की कोशिश बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर में हुई है, जहां सेना के ऑपरेशन के कारण घुसपैठिए पाकिस्तान की तरफ वापस चले गए हैं। घुसपैठ की तीसरी कोशिश कुपवाड़ा के एक इलाके में हुई। ऐसा माना जा रहा है कि 9/11 आतंकी हमले की 15वीं बरसी पर आतंकी एलओसी के अलग-अलग सेक्टरों से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। एलओसी पर सेना को हाई अलर्ट कर दिया गया है, वहीं केंद्र सरकार ने सेना को आतंकियों को मुंहतोड़ जबाव देने को कहा है।
बता दें कि बंधक बनाए गए दंपति सुरक्षित निकाल लिए गए हैं, इस दौरान 6 लोगों के घायल होने की भी खबर है, जबकि घर में बंधक बनाए गए दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। आतंकियों को पकड़ने की कोशिश जारी है। मुठभेड़ के दौरान घायल हुए सब इंस्पेक्टर मंजूर अहमद और स्थानीय नागरिकों को अस्पताल पहुंचाया गया है। फायरिंग में पुलिस कांस्टेबल संदीप कुमार शहीद हो गए हैं।
पुंछ में अल्लाहपीर इलाके में रविवार को सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक नागरिक घायल हुए. पुंछ के अलावा नौगाम सेक्टर में भी मुठभेड़ हुई, जिसमें घुसपैठ की कोश‍िश कर रहे 7 आतंकियों को सेना ने मार गिराया गया था, उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए थे।
साभार- aajtak
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top