Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक: कांग्रेस ने कराई राहुल की किरकिरी, सिद्धारमैया ने नकारा कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला

23 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक अहम आदेश मानने से इनकार कर दिया।

कर्नाटक: कांग्रेस ने कराई राहुल की किरकिरी, सिद्धारमैया ने नकारा कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला
X

कर्नाटक में कांग्रेस के पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की जमकर किरकिरी हुई है। राजनीतिक दलों में ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि कोई राज्य का मुख्यमंत्री पार्टी प्रमुख की बात को मानने से इनकार कर दे।

ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से सामने आया है जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के एक प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया।

इसे भी पढ़े: गंगा की सफाई पर केंद्र ने कहा, 'नमामि गंगे' परियोजना को 2020 तक पूरा करने की कोशिश

बता दें कि राहुल गांधी ने अपने दो खास और गांधी परिवार के बेहद करीबी माने जाने वाले सैम पित्रोदा और पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी को राज्यसभा में भेजने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से अनुरोध किया था जिसे कर्नाटक की राज्य यूनिट ने मानने से इनकार कर दिया।
कर्नाटक की राज्य यूनिट ने इस संबंध में अपनी सफाई देते हुए कहा कि कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यहां से किसी भी बाहरी शख्स को राज्यसभा में नहीं भेजा जा सकता।
गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली में बैठक के दौरान सिद्धारमैया ने राहुल से कहा था कि चुनावी साल में कर्नाटक से किसी बाहरी को राज्यसभा में भेजना घातक हो सकता है।

कौन जाएगा राज्यसभा और किसका कटेगा पत्ता

कर्नाटक से इनकार के बाद राहुल के पास पित्रोदा को राज्यसभा भेजने का मौका गुजरात से है। बता दें कि गुजरात से कांग्रेस 2 लोगों को ही राज्यसभा भेज सकती है। पित्रोदा के अलावा गुजरात से राज्य कांग्रेस यूनिट अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी की भी राज्यसभा जाने की उम्मीद है।
ऐसे में पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी को राज्य सभा में भेजने के लिए राहुल गाँधी कौन से राज्य से भेजेंगे और किसका पत्ता काटेंगे यह देखना काफी दिलचस्प होगा जो कि अभी सामने नहीं आया है।
बता दें कि 2016 में कांग्रेस ने कर्नाटक से 3 लोगों को राज्यसभा भेजा था। लेकिन तब उसे जनता दल के बागी सदस्यों की मदद से जीत मिली थी। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि एक सीट अल्पसंख्यक, एक दलित और लिंगायत समुदाय को दी जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top