Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस में अंदरूनी मतभेद, सीईसी की बैठक के बाद भी जारी नहीं हुई उम्मीदवारों की सूची

राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की आज दो बार बैठक हुई जिनमें सदस्यों ने घंटों तक उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की लेकिन उनके बीच सहमति नहीं बन पाई।

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस में अंदरूनी मतभेद, सीईसी की बैठक के बाद भी जारी नहीं हुई उम्मीदवारों की सूची
X

कर्नाटक में 12 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की आज बैठक में सदस्यों के बीच मतभेद उभरने के कारण नहीं सामने आ पायी।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की आज दो बार बैठक हुई जिनमें सदस्यों ने घंटों तक उम्मीदवारों के चयन पर चर्चा की लेकिन उनके बीच सहमति नहीं बन पाई।

समिति ने कल फिर बैठक करने का निर्णय किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि हम कल फिर बैठक करेंगे।

इसे भी पढ़ें- 1984 सिख विरोधी दंगे: सज्जन कुमार ने कहा- मेरे खिलाफ भीड़ को उकसाने का आरोप नहीं

समिति की सदस्य अंबिका सोनी ने कहा कि सूची को अबतक अंतिम रुप नहीं दिया गया है तथा कल आगे की चर्चा होगी। फिर बैठक में अंतिम फैसला कर्नाटक के नेता करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि मतभेद तो होना ही था क्योंकि राज्य के हर वरिष्ठ नेता के पास मंजूरी के लिए उम्मीदवारों की अपनी सूची थी। कुछ नेताओं ने हाल ही में निर्दलीयों के अलावा भाजपा और जदएस छोड़कर कांग्रेस में आए विधायकों को टिकट देने पर एतराज किया।

प्रदेश कांग्रेस नेताओं के एक वर्ग का मानना था कि टिकट जिताऊ उम्मीदवारों को दिया जाए तथा उन्होंने चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो रहे लोगों की निष्ठा पर संदेह प्रकट किया।

सीईसी में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर तथा कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के परिवारों के सदस्यों को टिकट देने का विषय भी चर्चा के केंद्र में था।

इसे भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप केस: सीबीआई ने भाजपा विधायक को गिरफ्तार किया, कल कोर्ट में होगी पेशी

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दो टिकट मांगे हैं। वह तुमकुर जिले की कोराटगेरे विधानसभा क्षेत्र तथा बेंगलूरू में पुलकेशिंगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाह रहे हैं।

परमेश्वर 2013 में कोराटगेरे सीट से चुनाव हार गये थे जबकि पुलकेशिंगर सीट से मौजूदा जद(एस) विधायक हाल ही में कांग्रेस में आ गये थे। सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं।

वह मैसूरू जिले में अपने पुराने चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र तथा बागलकोटे के बादामी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव मैदान में ताल ठोंकने के पक्ष में हैं।

बादामी के वर्तमान कांग्रेस विधायक बी बी चिम्मनकट्टी को यह सीट खाली करने के लिए मना लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों में से करीब 180 के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी किए जाने की संभावना है।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top