Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक: सियासी उठापटक के बीच खडगे का दावा- आल इज वेल, 18 को बुलाई बैठक

कर्नाटक में चल रहे सियासी उठापटक को कांग्रेस पार्टी ने भाजपा का ड्रामा करार दिया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार को अपदस्थ करने की कोशिशों में केंद्र सरकार हर तरह की एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

कर्नाटक: सियासी उठापटक के बीच खडगे का दावा- आल इज वेल, 18 को बुलाई बैठक

कर्नाटक में चल रहे सियासी उठापटक को कांग्रेस पार्टी ने भाजपा का ड्रामा करार दिया है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की मिलीजुली सरकार को अपदस्थ करने की कोशिशों में केंद्र सरकार हर तरह की एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने कहा कि संक्रांति को कर्नाटक में क्रांति में होगी, मगर संक्रांत तो अच्छा बीता। कर्नाटक के वरिष्ठतम नेताओं में शुमार दलित नेता ने जोर देकर कहा कि जेडीएस के नेतृत्व में चल रही कांग्रेस गठबंधन की 118 विधायकों के समर्थन से चल रही सूबाई सरकार तो अच्छी चल रही है उल्टे भाजपा कर्नाटक के अपने विधायकों को बिना वजह गुरुग्राम में क्यों छिपाए फिर रही है, इसका जवाब उन्हें वहां की जनता को देना चाहिए जिन्होंने उन्हें चुनकर भेजा है।

शीला की ताजपोशी में टाइटलर के आने से सियासी घमासान, हरसिमरत ने लगाया बड़ा आरोप

खड़गे ने कहा कि मीडिया के माध्यम से भाजपा की ओर से लगातार कोशिशें की जा रही हैं कि स्थानीय सरकार के बीच भगदड़ की स्थिति मचे। इसी रणनीति के तहत कभी ये अफवाह फैलाई जाती है कि गठबंधन सरकार के विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। जब कि हकीकत में ऐसा कुछ नहीं। उ

न्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारास्वामी ने विधायकों की टूटफूट की किसी संभावना से इनकार किया है वहीं कांग्रेस के प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने भी कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। खड़गे ने कहा कि जब सभी कह रहे हैं कि चिंता की कोई बात नहीं तो फिर ये चिंता कौन फैला रहा है? इसके पीछे मकसद क्या है? मीडिया को इसकी भी पड़ताल करनी चाहिए।

18 को विधायकों की बैठक

कयासबाजी पर लगाम लगाने के लिए आगामी शुक्रवार को कांग्रेस-जेडीएस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। मीडिया के समक्ष एकजुटता दिखाने की कोशिश होगी ताकि कर्नाटक सरकार गिर सकती है ऐसी किसी भी अफवाह को सिरे से खारिज किया जा सके।

विधायकों में है नाराजी

खड़गे ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि जहां भी सरकार बनती है कुछ विधायक मंत्री बनते हैं, कुछ नहीं बन पाते हैं। जो भी इस रेस में पिछड़ जाता है या किसी कारण वे मंत्री नहीं बन पाते हैं उनमें स्वाभाविक रूप से फौरी तौर पर नाराजी होती है। लेकिन समय पर उन्हें समझाया भी जाता है और वे समझते भी हैं। ये हर दल में होता है। हमारे विधायकों की नाराजी की चिंता भाजपा को नहीं करनी चाहिए।

Share it
Top