Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल, 2 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

कर्नाटक के 2 निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल, 2 निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस लिया

कर्नाटक के 2 निर्दलीय विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। एचडी कुमारस्वामी सरकार से समर्थन वापस लेने वाले इन दो विधायकों के नाम एच नागेश और आर शंकर हैं। आर शंकर रेनेबेन्नूर विधानसभा सीट से केपीजेपी के विधायक हैं और एच नागेश मुलाबागिलू सीट से निर्दलीय विधायक हैं।

कर्नाटक के 2 निर्दलीय विधायकों द्वारा सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि यदि 2 विधायक अपना समर्थन वापस लेते हैं, तो संख्या क्या होगी? मैं पूरी तरह से निश्चिंत हूं। मैं अपनी ताकत जानता हूं। पिछले सप्ताह मीडिया में जो ख़बरें आ रही है मैं उनका आनंद ले रहा हूं।

2 Independent MLAs, H Nagesh and R Shankar, withdraw their support from Karnataka govt. pic.twitter.com/C34u3BNFOb

— ANI (@ANI) January 15, 2019

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा की कुल 224 सीटें हैं। इनमे से भाजपा के 104 विधायक है, वहीँ कांग्रेस के 80, जेडीएस के 37, बीएसपी का 01 और केपीजेपी का 1 विधायक है। कुछ महीनों पहले हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जब किसी भी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिला तो कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

Share it
Top