Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गौरी लंकेश हत्या मामला: सुराग देने वाले को सरकार देगी 10 लाख

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जांच तेज करने और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए हैं।

गौरी लंकेश हत्या मामला: सुराग देने वाले को सरकार देगी 10 लाख

वरिष्ठ कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बारे में सुराग देने वाले को कर्नाटक सरकार ने 10 लाख रूपए का इनाम देने की आज घोषणा की।

कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने यह घोषणा की। इसके एक दिन पहले ही पुलिस ने आम लोगों से कहा था कि इस हत्या के सिलसिले में अगर उनके पास कोई जानकारी है तो वह साझा करें। इसके लिए एक ईमेल आईडी और एक विशिष्ट फोन नंबर भी दिया गया है।

रेड्डी ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने जांच तेज करने और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने एसआईटी के लिए पर्याप्त अधिकारी मुहैया कराए हैं और अगर उन्हें अतिरिक्त अधिकारियों की आवश्यकता है तो हम मुहैया कराने को तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें- पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी

रेड्डी ने कहा कि जो कोई अपराधियों के बारे में सुराग देगा, कर्नाटक सरकार उसे 10 लाख रूपए का इनाम देगी। मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच में प्रगति को लेकर एसआईटी के साथ बैठक की हैं।

बैठक में एसआईटी प्रमुख बी के सिंह, पुलिस महानिदेशक आर के दत्ता और खुफिया महानिदेशक ए एम प्रसाद मौजूद थे। राज्य सरकार ने बुधवार को 21 सदस्यीय एसआईटी टीम का गठन किया था।

यह पूछे जाने पर कि गौरी के परिवार ने अपराधियों को पकडने में देरी की आशंका जतायी है, रेड्डी ने कहा कि एसआईटी का गठन अपराधियों को जल्दी पकडने की मंशा से किया गया है।

रेड्डी ने कहा कि उन्होंने एसआईटी से कहा है कि वह भाजपा विधायक जीवराज से गौरी की हत्या के संबंध में उनके बयान को लेकर पूछताछ करे।

Next Story
Share it
Top