Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

कर्नाटक चुनावः येदियुरप्पा कल सुबह 9.30 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने भेजा नयौता, 15 दिन में करना होगा बहुमत साबित

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED May 16 2018 11:20PM IST
कर्नाटक चुनावः येदियुरप्पा कल सुबह 9.30 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल ने भेजा नयौता, 15 दिन में करना होगा बहुमत साबित

कर्नाटक विधानसभा परिणाम के बाद राज्य में सत्ता को लेकर चल रही खींचा तानी के बीच राज्यपाल ने बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया है। कर्नाटक बीजेपी के आधिकारिक ट्विट से इस बात की जानकारी दी गई है।

जिसमें लिखा गया है कि राज्यपाल ने येदुरप्पा को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया है। ट्विट में दावा किया गया है कि येदुरप्पा कल सुबह 9.30 राजभवन में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

यहीं नहीं बीजेपी नेता बासवराज बोमी ने दावा किया है कि गर्वनर ने कल सुबह बीजेपी नेता येदुरप्पा को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया है। उनके मुताबिक येदुरप्पा कल सुबह 9 बजे कर्नाटक राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपद लेंगे। यहीं नहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि गर्वनर ने बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है।

ये भी पढ़ेःकर्नाटक चुनाव परिणाम: कांग्रेस-जेडीएस ने सरकार गठन के लिए राज्यपाल को 117 विधायकों की सूची सौंपी

वहीं कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता देने की अटकलों को उस वक्त विराम लग गया जब कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला ने बीजेपी नेता येदुरप्पा के नाम एक पत्र जारी कर उन्हें कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया है। राज्यपाल द्वारा येदुरप्पा के नाम जारी इस पत्र में येदुरप्पा को अगले 15 दिनों में अपना बहुमत साबित करने का समय भी दिया गया है। 

आपको बता दें कि 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में 222 सीटों में चुनाव हुए थे। जिसमें बीजेपी को कुल 104 सीटें, कांग्रेस और जेडीएस को मिलाकर कुल 117 सीटें मिली है। कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए जरूरी 112 सीटों की आवश्यकता है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
karnataka governor s letter inviting bjp s bs yeddyurappa to form government

-Tags:#Karnataka Election2018#Governor Vajubhai Vala#BJP#BS Yeddyurappa
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo