logo
Breaking

कर्नाटक सरकार मंड्या में लगाएगी ''मां'' कावेरी की 125 फीट उंची मूर्ति, आसपास बनेंगे 2 गिलास टावर

कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार ने मंड्या जिले में कृष्णा राजा सागर जलाशय में ''मां'' कावेरी की 125 फीट उंची मूर्ति निर्माण करने का प्रस्ताव रखा है।

कर्नाटक सरकार मंड्या में लगाएगी

कर्नाटक की एचडी कुमारस्वामी सरकार ने मंड्या जिले में कृष्णा राजा सागर जलाशय में 'मां' कावेरी की 125 फीट उंची मूर्ति निर्माण करने का प्रस्ताव रखा है। सरकार ने यहां एक संग्रहालय परिसर, 360 फीट उंचे 2 ग्लास टावर बनाने का भी प्रस्ताव रखा है।

इस टावरों से कृष्णा राजा सागर जलाशय को ऊपर से देखा जा सकेगा। इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बैंडस्टैंड, एक इनडोर स्टेडियम और ऐतिहासिक स्मारकों की प्रतिकृति भी बने जाएगी।

परियोजना की कुल अनुमानित लागत 1,200 करोड़ रुपए होगी है। कर्णाटक के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार और पर्यटन मंत्री सारा महेश ने मंगलवार को इस बात को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

मीटिंग के बाद डीके शिवकुमार ने कहा कि जलाशयों के बगल में एक नई झील बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों गिलास टावरों के बीच संग्रहालय के ऊपर 'मां' कावेरी की मूर्ति स्थापित की जाएगी। केवल भूमि को छोड़कर सरकार की तरफ से इस परियोजना में कोई सरकारी खर्च नहीं आएगा।

Loading...
Share it
Top