Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018: सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा, जानिए किस मुख्यमंत्री ने क्या कहा

बीजेपी को 2014 सीटों पर जीत मिली है, जबकि 78 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा जेडीएस को 38 सीटों पर जीत मिली है।

कर्नाटक चुनाव 2018: सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भाजपा, जानिए किस मुख्यमंत्री ने क्या कहा
X

कर्नाटक में सरकार बनाने का घमासान जारी है। अपनी सरकार बनाने के लिए प्रत्येक दल सीटों की जोड़-तोड़ के खेल में जुट गया है। रुझानों के मुताबिक, बीजेपी को 2014 सीटों पर जीत मिली है, जबकि 78 सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। इसके अलावा जेडीएस को 38 सीटों पर जीत मिली है।

किसने क्या कहा-

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान- कर्नाटक के इस फैसले के साथ कांग्रेस को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से बदलकर कांग्रेस करना चाहिए। कांग्रेस- पंजाब, मिजोरम, पुड्डुचेरी।

ये भी पढ़ें- पीछे के दरवाजे से सत्ता में आने की कोशिश कर रही कांग्रेस- येदियुरप्पा

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- भाजपा कर्नाटक विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। हमारे प्रेरणादायक नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, श्री अमित शाह को बधाई देते हैं जिन्होने इस लहर को चालू करने के लिए अथक काम किया। कर्नाटक बोल रहा है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा- कर्नाटक का फैसला प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारतीय राजनीति को दिया गया एक नए दृष्टिकोण का प्रतिबिंब है। यह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह के संगठनात्मक कौशल के लिए एक जनमत संग्रह भी है। बधाई।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा- कर्नाटक चुनाव में निर्णायक जीत के लिए बीजेपी और कर्नाटक की बीजेपी को बधाई। राहुल गांधी आप कांग्रेस के लिए दूसरी जगह के लिए जेडीएस को मारने पर कम से कम सांत्वना जीत का दावा कर सकते हैं।
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने कहा- कर्नाटक चुनाव 2018 में बीजेपी को ऐतिहासिक जनादेश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह जी के नेतृत्व पर विश्वास जताने के लिए कर्नाटक के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं।
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास रबा- कर्नाटक में @BJP4India की विजय कार्यकर्ताओं के निस्वार्थ परिश्रम और अथक प्रयासों का परिणाम है। हमें पूर्ण विश्वास है कि 2019 में एक बार फिर प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व में देश की जनता एक मजबूत और विकासोन्मुख सरकार चुनेगी। कर्नाटक की जनता का पुनः आभार।
जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा- कर्नाटक में अपने तारकीय प्रदर्शन के लिए बीजेपी को हार्दिक बधाई।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा- कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इसका श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह जी, व भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं को जाता है। भाजपा पर विश्वास जताने के लिए कर्नाटक की जनता का हार्दिक आभार।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा- कर्नाटक में बीजेपी की शानदार जीत का जश्न हरियाणा बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ मनाया। यह जीत प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जन हितैषी नीतियों में जनता के विश्वास को प्रकट करता है । इस जीत पर कर्नाटक की जनता का हार्दिक धन्यवाद।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top