Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018: नहीं काम आया ''सिद्धरमैया'' का फ़ॉर्मूला नंबर दो

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018 सिद्धरमैया चामुंडेश्वरी सीट सेकर्नाटक चुनाव परिणाम 2018 सिद्धरमैया चामुंडेश्वरी सीट से 15,000 से ज्यादा और बदामी सीट से 400 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जद (एस) ने पुराने मैसूरू क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए रखी है। इस पार्टी के प्रत्याशी 40 सीटों पर आगे चल रही हैं। जद (एस) की सहयोगी बसपा एक सीट पर आगे चल रही है जबकि अन्य ने दो सीटों पर बढ़त बनाई है।

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2018: नहीं काम आया
X

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना शुरू होने के करीब ढाई घंटे के बाद बाद मिले रूझानों के मुताबिक, भाजपा ने 112 सीटों पर बढ़त बनाई है, जबकि कांग्रेस 68 सीटों पर आगे चल रही है। मुख्यमंत्री सिद्धरमैया बदामी और चामुंडेश्वरी सीटों पर पीछे चल रहे हैं। सिद्धरमैया चामुंडेश्वरी सीट से 15,000 से ज्यादा और बदामी सीट से 400 से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जद (एस) ने पुराने मैसूरू क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाए रखी है। इस पार्टी के प्रत्याशी 40 सीटों पर आगे चल रही हैं। जद (एस) की सहयोगी बसपा एक सीट पर आगे चल रही है जबकि अन्य ने दो सीटों पर बढ़त बनाई है।

भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से 11000 से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं, जबकि जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी दोनों ही सीटों रामनगर और चन्नापटना से आगे चल रहे हैं।

कर्नाटक सरकार में मंत्री रामनाथ राय (बंटवा ल), एच सी महदेवप्पा (टी नरसीपुरा), संतोष लाड (कलाघाटगी) और विजय कुलकर्णी (धारवाड़) पीछे चल रहे हैं। वरिष्ठ भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा (शिमोगा), प्रदेश के मंत्री कागोदु तिमप्पा (सागरा) और मुख्यमंत्री के बेटे यतींद्र (वरूणा) आगे चल रहे हैं।

कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों के लिए 12 मई को मतदान हुआ था। आर आर नगर सीट पर कथित चुनावी कदाचार की वजह से चुनाव टाल दिया गया जबकि जयनगर सीट पर भाजपा प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top