Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018: पहली बार प्रचार करने उतरीं सोनिया ने कहा- मोदी को ''कांग्रेस मुक्त भारत'' का भूत लगा

सोनिया ने कहा क‍ि पीएम मोदी अच्‍छे वक्‍ता और एक्‍टर हैं लेकिन उनके भाषण से पेट नहीं भरता। वह जहां भी जाते हैं, सिर्फ नफरत फैलाते हैं।

कर्नाटक चुनाव 2018: पहली बार प्रचार करने उतरीं सोनिया ने कहा- मोदी को
X

कर्नाटक के चुनावी संग्राम में पहली बार प्रचार करने उतरीं संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को कांग्रेस मुक्‍त भारत का भूत लगा है लेकिन वह किसी को बर्दाश्‍त नहीं कर सकते हैं। सोनिया ने कहा क‍ि पीएम मोदी अच्‍छे वक्‍ता और एक्‍टर हैं लेकिन उनके भाषण से पेट नहीं भरता। वह जहां भी जाते हैं, सिर्फ नफरत फैलाते हैं।

इसे भी पढ़ें- नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, 1.43 करोड़ रुपए और 20 एकड़ जमीन जब्त

मोदी सरकार ने कर्नाटक के साथ किया भेदभाव

बीजापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा, केंद्र की मोदी सरकार कर्नाटक के साथ भेदभाव कर रही है। सिद्धारमैया और उनके सहयोगियों के नेतृत्‍व में राज्‍य सरकार ने जो कदम उठाए हैं, वे बेमिसाल हैं। कांग्रेस सरकार ने हिंदुस्‍तान का नंबर वन राज्‍य बनाया है, वहीं दूसरी ओर किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।'

गरीबों से लिए सिद्धरमैया सरकार ने इंदिरा कैंटीन शुरु की

सिद्धारमैया सरकार ने गरीबों के लिए इंदिरा कैंटीन शुरू की है जिसमें गरीबों को बेहद कम दाम में भोजन मिल रहा है। यह दुखद है कि कांग्रेस के विरोधी, इन योजनाओं का विरोध करते हैं।

हमने जब मनरेगा लागू किया था तब भाजपा और नरेंद्र मोदी ने इस योजना का विरोध किया था। कर्नाटक के किसान भीषण सूखे का सामना कर रहे हैं, इसलिए मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया ने मोदी जी से मदद के लिए समय मांगा लेकिन उन्‍होंने मिलने से इनकार कर दिया।

इसे भी पढ़ें- भगोड़े विजय माल्या को लंदन की कोर्ट से बड़ा झटका, 1.55 अरब डालर की वसूली के मामले में याचिका खारिज

पीएम मोदी ने कर्नाटक की जनता का अपमान किया

सोनिया ने गांधी ने कहा कि सिद्धारमैया से न मिलकर पीएम मोदी ने कर्नाटक की जनता का अपमान किया। जिन राज्‍यों में सूखा पड़ा उन्‍हें मोदी सरकार ने खूब पैसा दिया लेकिन कर्नाटक के किसानों को नहीं दिया।

उन्‍होंने कहा, मोदी जी क्‍या यही है आपका सबका साथ और सबका विकास? इसके बाद सिद्धारमैया ने 22 लाख किसानों का कर्ज माफ किया।

मोदी जी पर कांग्रेस मुक्‍त भारत का जुनून

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस विकास के काम कर रही है लेकिन मोदी जी का 4 साल से एक ही काम है कि जो कांग्रेस ने अच्‍छा किया है, उसे खत्‍म करना। मोदी जी पर कांग्रेस मुक्‍त भारत का जुनून है, उन्‍हें कांग्रेस मुक्‍त भारत का भूत लगा है लेकिन कांग्रेस मुक्‍त भारत तो छोड़िए, वह अपने सामने किसी को बर्दाश्‍त नहीं कर सकते।

भाषणों से जनता का पेट नहीं भरता

सोनिया गांधी ने कहा, मोदी जी अच्‍छे वक्‍ता हैं और एक अच्‍छे अभिनेता की तरह से भाषण देते हैं। मैं कहना चाहती हूं कि अगर उनके भाषण से जनता का पेट भर जाए तो उन्‍हें और भाषण देना चाहिए लेकिन पेट भरने के लिए खाना चाहिए।

बीमारी के इलाज के लिए दवा चाहिए, उनका भाषण नहीं। पीएम मोदी जी इतिहास के गलत तथ्‍य बताते हैं। देश के वीरों के नाम का इस्‍तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए करते हैं। यह प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता है। पहले ऐसा कोई भी प्रधानमंत्री नहीं हुआ जो सिर्फ भाषण ही देता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top