Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018: पणजी में अमति शाह का दावा, कर्नाटक में भाजपा बनाएगी सरकार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को विश्वास जताया कि कर्नाटक में अगली सरकार उनकी पार्टी बनाएगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान हुआ था।

कर्नाटक चुनाव 2018: पणजी में अमति शाह का दावा, कर्नाटक में भाजपा बनाएगी सरकार
X

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को विश्वास जताया कि कर्नाटक में अगली सरकार उनकी पार्टी बनाएगी। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान हुआ था। चुनाव बाद सर्वेक्षणों में त्रिशंकु विधानसभा का अनुमान व्यक्त किया गया है।

ज्यादातर सर्वेक्षणों में कहा गया कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी और कांग्रेस दूसरे नंबर पर रहेगी। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा का जनता दल ( एस ) किंगमेकर के रूप में उभर सकता है।

शाह ने पणजी के पास डॉ . श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में लगभग 15 हजार भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में 15 मई की शाम चुनाव परिणामों के बाद भाजपा सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक चुनाव 2018: कांग्रेस ने कहा- कर्नाटक में बहुमत से बनेगी सरकार, जेडीएस से नहीं करेगी गठबंधन

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा में से 222 सीटों के लिए कल वोट डाले गए थे। राज्य में वर्तमान में कांग्रेस की सरकार है। नयी सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन को 112 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता होगी।

शाह विभिन्न मुद्दों पर बोले और वर्ष 2016 में भारतीय सेना द्वारा सीमा पार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक को याद किया। उन्होंने कहा कि अमेरिका और इस्राइल के बाद भारत को अपने सैनिकों की हत्या का बदला लेने वाले देश के रूप में जाना जाता है।

रविवार की बैठक के दौरान गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का एक वीडियो संदेश भी चलाया गया। पर्रिकर इस साल मार्च से अमेरिका में इलाज करा रहे हैं। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों में लौट आएंगे।

रक्षामंत्री के रूप में पर्रिकर के कार्यकाल को याद करते हुए शाह ने उन्हें कठोर परिश्रमी और प्रशासन पर पकड़ रखने वाला व्यक्ति करार दिया। शाह ने कहा कि जब उरी हमला हुआ तो उस समय पर्रिकर रक्षामंत्री थे।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक चुनाव 2018ः बीएस येदियुरप्पा ने किया दावा- भाजपा को मिलेगी 130 सीट, 70 सीटों पर सिमट जाएगी कांग्रेस

हमले में सैनिकों को जिन्दा जला दिया गया था। पूरा देश स्तब्ध था। तब पर्रिकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तहत रक्षामंत्री थे। उन्होंने कहा कि हमले के 10 दिन के भीतर हमारे सैनिक पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गए और सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए प्रतिशोध ले लिया।

उरी में नियंत्रण रेखा के पास 18 सितंबर 2016 को तड़के भारतीय सेना के एक ब्रिगेड मुख्यालय पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने हमला कर दिया था जिसमें 17 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे।

शाह ने कहा कि इसके (सर्जिकल स्ट्राइक) बाद भारत को विश्वभर में दो पहचानों के लिए जाना जाता है सर्जिकल स्ट्राइक से पहले का भारत और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद का भारत।

उन्होंने कहा कि अमेरिका और इस्राइल के बाद भारत की गिनती अब अपने सैनिकों की मौत का बदला लेने वाले देश के रूप में होती है। राज्य में खनन संकट पर शाह ने कहा कि मुद्दे का समाधान केवल अदालत के जरिए होगा।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक चुनाव 2018ः चुनाव आयोग ने जब्त किए 94 करोड़ रुपए कैश, 92 करोड़ रुपए के सामान

उन्होंने कहा कि मैं मुद्दे पर ज्यादा नहीं बोलना चाहता, लेकिन मैं गोवा के लोगों से कहना चाहता हूं कि अदालत के आदेश की वजह से उत्पन्न खनन संकट का समाधान केवल अदालत के माध्यम से ही होगा।

गोवा सरकार ने फरवरी में आए उच्चतम न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर करने का पिछले सप्ताह संकल्प किया था जिसमें 2015 में 88 कंपनियों को दिए गए लौह अयस्क खनन पट्टे के दूसरे नवीनीकरण को रद्द कर दिया गया था।

इससे तटीय राज्य में खनन उद्योग ठप हो गया। शाह ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि गोवा में भाजपा नीत सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूर करेगी। उन्होंने कहा कि गोवा में संगठन विस्तारित हो रहा है।

मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि गोवा में भाजपा नीत सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। यह राज्य में अगली सरकार भी बनाएगी।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top