Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018ः राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल, कहा-पीएम मोदी ने नहीं बनाया लोकपाल

कर्नाटक की सभी जनसभाओं में मोदी पर आक्रमण कर रहे राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री की ‘‘चुप्पी'''' पर भी सवाल किया।

कर्नाटक चुनाव 2018ः राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल, कहा-पीएम मोदी ने नहीं बनाया लोकपाल
X

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूंजीपतियों की तरफदारी करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अबतक लोकपाल की नियुक्ति क्यों नहीं की?

इसे भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव: नागालैंड और मेघालय में कल होगी वोटिंग, प्रशासन ने की तैयारियां, मैदान में हैं ये दिग्गज

कर्नाटक की सभी जनसभाओं में मोदी पर आक्रमण कर रहे राहुल गांधी ने पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री की ‘‘चुप्पी' पर भी सवाल किया। उन्होंने कहा कि गुजरात में मोदी जी ने लोकायुक्त लागू नहीं किया। उन्हें प्रधानमंत्री बने चार साल हो गए हैं... उन्होंने यहां तक दिल्ली में लोकपाल को लागू नहीं किया।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि खुद को देश का चौकीदार बताने वाले मोदी धोखाधड़ी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के स्वामित्व वाली कंपनी के टर्नओवर में कथित बढ़ोतरी पर चुप हैं।
यहां एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि देश के चौकीदार कर्नाटक आते हैं और अपने मुख्यमंत्री (पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा) के साथ भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं, जो एक ओर तो खुद जेल होकर आए हैं और दूसरी ओर भाजपा के शासनकाल में चार मंत्री भी जेल गए थे।

भाषण देने के लिए बनाया प्रधानमंत्री

कर्नाटक में 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर का हवाला देते हुए उन्होंने अनुरोध किया ‘‘नुडिडांटे नाडे' (जो आप कहते हैं उसपर अमल करें)। गांधी कर्नाटक के उत्तरी भागों के अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे चरण में हैं।
उन्होंने कहा कि मोदी जी... नुडिडांटे नाडे। देश ने आपको सिर्फ भाषण देने के लिए प्रधानमंत्री नहीं बनाया है। गांधी ने कहा कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी भारत के गरीबों के करोड़ों रुपये लेकर भाग गया।

चौकीदार ने कुछ नहीं बोला

उन्होंने कहा कि नीरव मोदी 22,000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया जो भारत के किसानों, मजदूरों और गरीबों का है, लेकिन हमारे चौकीदार ने एक शब्द तक नहीं कहा। 11,400 करोड़ रुपये के भारत की दूसरी सबसे बड़ी पीएसयू बैंक धोखाधड़ी पर अपनी पहली टिप्पणी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चेताया कि आर्थिक अनियमितता में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जनता के धन की लूट को सहन नहीं किया जाएगा।

जीएसटी पर किया हमला

जीएसटी पर प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी की जेब में जो भी है उसे ले लिया गया है। लाखों कारोबार बंद हो चुके हैं और लाखों लोगों को नुकसान हुआ है। गांधी जीएसटी को ‘‘गब्बर सिंह टैक्स' करार देते हैं।

जय शाह ने तीन महीने कमाएं करोड़ों रूपए

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि लेकिन एक व्यक्ति एक नया जादुई कारोबार कर रहा है। अमित शाह का बेटा जय शाह जिसने तीन महीने के अंदर ही 50,000 रुपये को 80 करोड़ रुपये में बदल लिया, लेकिन चौकीदार ने एक शब्द नहीं बोला।
भाजपा प्रमुख ने अपने बेटे के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन किया है और उस खबरिया पोर्टल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है, जिसने यह दावा किया था कि 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद उनका कारोबार बढ़ गया।

किसानों की कर्ज माफी को लेकर साधा निशाना

रोजगार सृजन और किसानों की कर्ज माफी का एलान नहीं करने जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि मोदीजी (कर्नाटक के मुख्यमंत्री) सिद्धरमैया से कुछ सीखिए। उन्होंने कहा कि आप जो भी करते हैं वे नीरव मोदी जैसे लोगों के लिए करते हैं। आप देश के धन्नासेठों को हजारों करोड़ रुपये देते हैं; जबकि हमने कर्नाटक में गरीबों को निशुल्क सात किलोग्राम चावल दिए।

भाजपा के पास मीडिया

कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास धन बल, मार्केंटिंग, टीवी और मीडिया है। उन्होंने कहा कि इन सबके बावजूद, कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा चुनाव जीतेगी, क्योंकि पार्टी के पास गरीब और कमजोर तबके की ताकत है। उन्होंने कहा कि वे इसे पसंद करें या नहीं करें, सिद्धरमैया और मैं कांग्रेस पार्टी के साथ कमजोर और गरीब तबके लिए काम करेंगे। कर्नाटक के विकास के लिए सबको साथ लेकर आएंगे। राज्य में इस साल अप्रैल या मई में चुनाव हो सकते हैं।
इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top