Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018: भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र, जानिए इसकी खास बातें

घोषणा-पत्र में कहा गया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह कांग्रेस शासन में राज्य की आर्थिक स्थिति के बारे में ‘श्वेत पत्र'' लाएगी।

कर्नाटक चुनाव 2018: भाजपा ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र, जानिए इसकी खास बातें
X

भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने प्रदेश में सरकार बनने के पर सिंचाई परियोजनाओं के मद में डेढ़ लाख करोड़ रुपए आवंटित करने और राष्ट्रीयकृत एवं सहकारी बैंकों से लिए गए एक लाख रुपए तक के कृषि ऋण माफ करने का वादा किया।

कर्नाटक भाजपा के प्रमुख और पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा द्वारा जारी घोषणापत्र में कहा गया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो वह कांग्रेस शासन में राज्य की आर्थिक स्थिति के बारे में ‘श्वेत पत्र' लाएगी।

इसे भी पढ़ें- भूपेश का रमन सरकार पर हमला, पूछा- 'विकास यात्रा सरकार निकाल रही है या भाजपा'

बीपीएल श्रेणी की लड़कियों की शादी के समय 25,000 रुपए और तीन ग्राम सोना देने का वादा किया गया है। घोषणापत्र में ‘अन्नपूर्णा कैंटीन' शुरू करने की बात भी कही गयी है। पार्टी ने कहा है कि गायों की सुरक्षा से जुड़े ‘गो सेवा आयोग' को भी पुनर्जीवित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- GST काउंसिल की बैठक संपन्न, GSTN को सरकारी कंपनी बनाने की मंजूरी, जानिए 5 बड़ी बातें

भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने घोषणापत्र को ‘दृष्टि पत्र' बताते हुए कहा कि इसमें लोगों की आकांक्षाओं और उम्मीदों को जगह दी गयी है।

उन्होंने कहा कि तीन लाख से अधिक लोगों एवं विशेषज्ञों से राय-मशविरा करने के बाद घोषणापत्र तैयार किया गया है। राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को चुनाव होंगे। मतों की गिनती 15 को होगी।

इनपुट- भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top