Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018: ये हैं बीजेपी और कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी कैबिनेट करेगी प्रचार, पढ़ें पूरे नाम

कर्नाटक में अगले महीने की 12 मई होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही अपने स्टार प्रचारों की लिस्ट जारी कर दी है।

कर्नाटक चुनाव 2018: ये हैं बीजेपी और कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मोदी कैबिनेट करेगी प्रचार, पढ़ें पूरे नाम
X

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को अपने स्टार प्रचारकों सूची जारी की है। इसमें कांग्रेस ने 22 और बीजेपी ने 40 प्रचारों की लिस्ट जारी की है।

बीजेपी स्टार प्रचारक

इस बार बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए तीन राज्यों के सीएम के शामिल हैं। बता दें कि योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान और देवेंद्र फडणवीस का नाम शामिल है।

इसे भी पढ़ेंः डीयू छात्रा का पीछा करने और उत्पीड़ने के आरोप में पूर्व मर्चेंट नेवी ऑफिसर गिरफ्तार

इसके अलावा पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कर्नाटक पूर्व सीएम बी एस येदुयुरप्पा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, अनंत कुमार, निर्मला सीतारमण, सदानंद गौड़ा, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, स्मृति इरानी और कई अन्य नेता कर्नाटक में जमकर प्रचार करेंगे।

कांग्रेस स्टार प्रचारक

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अपने 22 स्टार प्रचारों में आरजेडी अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव का नाम भी शामिल है। कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है।

तेजस्‍वी यादव के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे, गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू, अशोक चव्हान, मोहम्मद अजरुद्दीन, अशोक गहलोत, राज बब्बर, नगमा, रणदीप सुरजेवाला, रेणुका चौधरी, खुशबू, सुष्मिता देव, ओमान चांडी, अमित देशमुख, अमरिंदर सिंह राजा बरार, धिराज देशमुख और रमेश चेन्निठाला शामिल हैं।

इसे भी पढ़ेंः POCSO Act Amendment: स्वाति मालीवाल आज तोड़ेगी अनशन, पीएम का जताया आभार

इतनी सीटों की जरुरत

जानकारी के लिए बता दें कि 225 विधानसभा सीट वाली कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और रिजल्ट 15 मई को आएंगे। 224 सीटों में से सरकार बनाने के लिए 113 सीटों की जरुरत होती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top