Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक चुनाव 2018ः 3500 ग्रामीणों ने किया मतदान का वहिष्कार, सरकार से रखी ये मांग

कर्नाटक चुनाव 2018 में एक गांव के 3500 लोगों ने चुनाव का वहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों की मांग है कि उनके गांव के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय खोला जाए। उन्होंने कहा कि जब तक ग्राम पंचायत कार्यालय नहीं खुलेगा तब तक हम मतदान नहीं करेंगे।

कर्नाटक चुनाव 2018ः 3500 ग्रामीणों ने किया मतदान का वहिष्कार, सरकार से रखी ये मांग
X

कर्नाटक चुनाव 2018 में एक गांव के 3500 लोगों ने चुनाव का वहिष्कार कर दिया है। ये गांव कलबुर्गी जिले के चित्तापुर तालुक के तरकसपेट है।

ग्रामीणों की मांग है कि उनके गांव के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय खोला जाए। उन्होंने कहा कि जब तक ग्राम पंचायत कार्यालय नहीं खुलेगा तब तक हम मतदान नहीं करेंगे।
कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज हुए मतदान में तुमकुर के सिद्धागंगा मठ के 111 वर्षीय अति बुजुर्ग 'महास्वामीजी' ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
बुजुर्ग महंत मठ के अंदर बने मतदाता केन्द्र तक कार से पहुंचे और फिर वह अपना वोट डालने के लिए धीमे-धीमे चलकर गये। शक्तिशाली एवं राजनीतिक रूप से प्रभावशाली लिंगायतों के इस सबसे बुजुर्ग महंत ने भारत की स्वतंत्रता के बाद हमेशा अपने मताधिकार का प्रयोग किया है।
इन महात्मा के नेतृत्व वाली संस्था इंजीनियरिंग एवं बिजनेस स्कूल से लेकर विभिन्न शिक्षण संस्थाओं का संचालन करती है और समाज के प्रति उनकी सेवाओं के कारण उन्हें 'जीवंत ईश्वर' कहा जाता है।
इसी प्रकार मैसूरू में सुत्तूर मठ के महंत शिवरात्रि देशिकेन्द्र स्वामीजी और धर्मस्थल के मंजुनाथ स्वामी मंदिर के धर्माधिकारी डा . वीरेन्द्र हेगड़े ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top