Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karnataka: सीएम पद से येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने लीक किया था ऑडियो टेप, लगाए ये गंभीर आरोप

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर जारी जद्दोजहद के बीच कांग्रेस ने आज एक ऑडियो टेप जारी किया जिसमें मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा एक विधायक को कथित तौर पर लुभाने का प्रयास करते हुए कह रहे हैं कि अगर उन्होंने विश्वास मत के दौरान भाजपा सरकार का समर्थन किया तो उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा।

Karnataka: सीएम पद से येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस ने लीक किया था ऑडियो टेप, लगाए ये गंभीर आरोप
X

कर्नाटक में तीन महीने से चल रहे सियासी नाटक के बाद आज मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कर्नाटक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। येदियुरप्पा के इस फैसले के बाद देश की राजनीति काफी गरमा गई है।

इससे पहले कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर जारी जद्दोजहद के बीच कांग्रेस ने आज एक ऑडियो टेप जारी किया जिसमें मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा एक विधायक को कथित तौर पर लुभाने का प्रयास करते हुए कह रहे हैं कि अगर उन्होंने विश्वास मत के दौरान भाजपा सरकार का समर्थन किया तो उन्हें मंत्री पद दिया जाएगा।

हालांकि भाजपा ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि यह टेप कांग्रेस की तिकड़मी टीम और मिमिक्री कलाकारों की देन है। महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण से पहले जारी इस टेप में येदियुरप्पा कथित तौर पर फोन पर हीरेकेरूर से कांग्रेस विधायक बी सी पाटिल से बात कर रहे हैं।

कांग्रेस के अनुसार, इसमें पाटिल येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनने की बधाई देते हैं और उन्हें जानकारी देते हैं कि वह एक बस में कोच्चि जा रहे हैं। इस पर येदियुरप्पा कहते हैं कि वापस आइए, आप मंत्री बनेंगे, आप जैसा चाहेंगे, मैं आपकी हर तरह से मदद करूंगा।

जब पाटिल कहते हैं कि वह अन्य के साथ बस में हैं तो येदियुरप्पा उनसे कथित रूप से कहते हैं कि आप पारिवारिक कारण जैसा कोई बहाना बनाकर नीचे उतरकर वापस लौट आइए।

जब पाटिल ने अपने भविष्य के बारे में जोर देकर पूछा तो इस पर येदियुरप्पा माने जा रहे व्यक्ति ने कहा कि आप मंत्री बनेंगे। जब पाटिल ने कहा कि उनके साथ तीन और लोग हैं।

येदियुरप्पा कथित तौर पर कहते हैं कि उन्हें भी साथ लेकर आइए और उन पर भरोसा रखिए। केन्द्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने ट्वीट किया कि कांग्रेस के बेंगलुरू स्थित कर्नाटक कार्यालय में मिमिक्री कलाकारों की बहुत मांग हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top