Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक उपचुनाव में 5 में से 4 सीटों पर JDS-कांग्रेस की जीत, सड़कों पर जश्न शुरू

कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। 5 में से 4 सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत हुई है। बेल्लारी, जामखंडी में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। रामनगर विधानसभा सीट पर जेडीएस की जीत हुई है।

कर्नाटक उपचुनाव में  5 में से 4 सीटों पर JDS-कांग्रेस की जीत, सड़कों पर जश्न शुरू
X
कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। 5 में से 4 सीटों पर कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की जीत हुई है। बेल्लारी, जामखंडी में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। रमनगर विधानसभा सीट पर जेडीएस की जीत हुई है।
मांड्या लोकसभा में जेडीएस गठबंधन ने जीत हासिल की है। वहीं शिमोगा में भाजपा ने बढ़त बना रखी है। जीत की खबर के बाद जेडीएस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।
कर्नाटक में तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव की मतगणना जारी है। कर्नाटक उपचुनाव न सिर्फ बीजेपी के लिए बल्कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के लिए भी काफी अहम है। लोकसभा सीटों शिवमोग्गा, बेल्लारी और मंड्या और वहीं, विधानसभा सीटों जमखंडी और रामानगर के में जीत हासिल करना गठबंधन के साथ-साथ बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का विषय है।
लोकसभा की तीन सीटों पर पहले 2 सीटों पर बीजेपी का कब्जा था, वहीं, एक पर जेडीएस की जीत हुई थी। शिमोगा लोकसभा सीट से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र मैदान में हैं, जबकि रामनगरम विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता कुमारस्वामी किस्मत आज़मा रही हैं।
तीन लोकसभा सीटों पर 17 तथा दो विधानसभा सीटों पर 14 प्रत्याशी दौड़ में शामिल हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से राज्य में सत्तासीन कांग्रेस-JDS

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top