Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भीमा कोरेगांव हिंसा के खिलाफ हुबली में हुआ बंद का आह्वान, प्रदर्शनकारियों ने फूंके वाहन

भीमा कोरेगांव हिंसा के खिलाफ कर्नाटक के हुबली में बंद का आह्वान किया गया है। प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़ फोड़ की।

भीमा कोरेगांव हिंसा के खिलाफ हुबली में हुआ बंद का आह्वान, प्रदर्शनकारियों ने फूंके वाहन

भीमा कोरेगांव हिंसा के खिलाफ कर्नाटक के हुबली में बंद का आह्वान किया गया है। प्रदर्शनकारियों ने वाहनों में तोड़ फोड़ की। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बेरिकेड्स भी तोड़े। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर चलने वाले वाहनो को रोकने की भी कोशिश की।

एक जनवरी को पुणे जिले के भीमा-कोरेगांव मे हुई हिंसा पूरे महाराष्ट्र में फैल गई। जिसके कारण स्थानीय लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, हिंसा को लेकर राजनीतिक दल एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फणनवीस ने इसकी जांच और तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है।
हालांकि इस हिंसा का कारण दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और जेएनयू के छात्र उमर खालिद के भड़काऊ भाषण को माना गया जिसके बाद इन दोनों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने केस दर्ज कर सर्च वारंट जारी कर दिया था।

रामदास अठावले ने किया समर्थन

बाद में केंद्रिय मंत्री और दलित नेता रामदास अठावले ने जिग्नेश मेवाणी के पक्ष में कहा कि भीमा कोरेगांव में शौर्यदिवस के पहले से ही था। जिग्नेश मेवाणी के भाषण से भीमा कोरेगांव हिंसा नहीं हुई थी।

संभाजी भिड़े मुख्य आरोपी

गौरतलब है कि भीमा कोरेगांव हिंसा के बाद दो लोगों को मुख्य आरोपी माना गया। ये आरोपी हैं मिलिंद एकबोटे और संभाजी भिड़े।
Share it
Top