Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: प्रचार के दौरान 41 करोड़ की नकदी और 21 करोड़ की अवैध शराब जब्त

आयोग ने कर्नाटक में 12 मई को होने वाले चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए अवैध रूप से नकदी, शराब और आभूषण सहित अन्य वस्तुओं के वितरण को रोकने के लिए निगरानी दल गठित किए है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: प्रचार के दौरान 41 करोड़ की नकदी और 21 करोड़ की अवैध शराब जब्त
X

चुनाव आयोग के निगरानी दलों ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 41 करोड़ रुपए से अधिक की नकदी और 21 करोड़ रुपए से अधिक की कीमत की अवैध शराब जब्त की है।

आयोग की ओर से आज इस बारे में जारी ब्योरे के मुताबिक पिछले चुनाव की तुलना में इस बार प्रचार अभियान में जब्त की गई अवैध नकदी की मात्रा में काफी इजाफा हुआ है।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: बीजेपी कार्यकर्ता पर हमला, शाह ने कहा- युवाओं को आतंकित नहीं कर सकते चरमपंथी

आयोग के आंकड़ों के मुताबिक आयकर विभाग द्वारा सोमवार को की गई छापेमारी में 19.69 करोड़ रुपए की नकदी और 4.81 करोड़ रुपए की कीमत के आभूषणों की जब्ती हुई।

उल्लेखनीय है कि आयोग ने कर्नाटक में 12 मई को होने वाले चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए अवैध रूप से नकदी, शराब और आभूषण सहित अन्य वस्तुओं के वितरण को रोकने के लिए जिला स्तर पर निगरानी दल गठित किए है। इनकी सघन छापेमारी में यह बरामदगी हुई है।

इसे भी पढ़ें- ओडिशा में 4 साल में 4749 नाबालिग लड़कियों का बलात्कार, सीएम पटनायक ने दी जानकारी

आयकर विभाग और विशेष जांच दल की छापेमारी में प्रचार अभियान के दौरान अब तक 41.48 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की जा चुकी है जबकि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान में 4.97 करोड़ रुपए की नकदी और 3.41 करोड़ रुपए की कीमत के आभूषण जब्त हुए थे।

इसके अलावा राज्य में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान निगरानी दलों की छापेमारी में 29 अप्रैल तक 4.64 लाख लीटर अवैध शराब भी बरामद की गयी है। इसकी कीमत 21.69 करोड़ रुपए आंकी गई है।

इसके आलावा बैंगलोर ग्रामीण पुलिस ने कार से 64 लाख रुपए के देवनाहल्ली में अनधिकृत नकदी जब्त की है। पुलिस का कहना है कि नकदी जेडी(एस) उम्मीदवार निसारगा नारायणस्वामी से संबंधित है।

इनपुट-भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top