Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑड-ईवन पर बोले कपिल मिश्रा- केजरीवाल जैसे बंदे की डिग्री चेक करवाओ यार

कपिल ने गुरुवार को ट्वीट के जरिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा।

ऑड-ईवन पर बोले कपिल मिश्रा- केजरीवाल जैसे बंदे की डिग्री चेक करवाओ यार

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में स्मॉग को लेकर एक बार फिर से अॉड-ईवन लागू किए जाने की घोषणा की है। पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित विधायक कपिल मिश्रा ने इस पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

बता दें कि दिल्ली में 13 से 17 नवंबर तक ऑड-ईवन स्कीम लागू होगा। जिस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कपिल ने गुरुवार को ट्वीट के जरिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा।

उन्होंने लिखा, '12 नवंबर से स्मॉग साफ होगा और 13 नवंबर से ऑड-ईवन शुरू होगा। इस बन्दे की डिग्री चेक करवाओ यार।' उन्होंने यह टिप्पणी मौसम विभाग के आकलन को देखते हुए किया है जिसमें ऐसी संभावना जताई गई थी कि सोमवार से स्मॉग में कमी आनी शुरू हो जाएगी।

कपिल ने वायु प्रदूषण के हालात को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्सर आलोचना करने को लेकर केजरीवाल को घेरा। उन्होंने कहा, 'जितना ध्यान पिछले 2.5 सालों से PM को गरियाने में लगाया, काश उतना PM 2.5 को हटाने में लगाया होता।'

हालांकि, इससे पहले उन्होंने एक ट्वीट में ऑड-ईवन का स्वागत किया था, लेकिन साथ ही कहा कि ऐसा सोचना कि इससे स्मॉग अगली बार नहीं आएगा, मूर्खता है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सरकार ने इससे पहले भी वायु प्रदूषण की चुनौती से निपटने के लिए 2016 में दो बार ऑड-ईवन लागू किया था।

पहली बार 1 जनवरी से 15 जनवरी 2016 तक और दूसरी बार 15 अप्रैल से 30 अप्रैल 2016 तक। इस तरह दिल्ली के लोगों ने पिछली साल दो बार में एक महीने का ऑड-ईवन देखा है।

Loading...
Share it
Top