Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं कन्हैया-शेहला, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए संकेत

साल 2016 में देशद्रोह के आरोपों में घिरे जेएनयू के तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उपाध्यक्ष शेहला रशीद 2016 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

2019 का लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं कन्हैया-शेहला, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए संकेत
X

साल 2016 में देशद्रोह के आरोपों में घिरे जेएनयू के तत्कालीन छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उपाध्यक्ष शेहला रशीद 2016 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दोनों युवा नेताओं ने संकेत दिए हैं कि वह 2019 का आम चुनाव लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- कुशीनगर: घटनास्थल पर पहुंचे सीएम योगी, लोगों ने की जमकर नारेबाजी

उन्होने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि वे सोशल और राजनीतिक संगठनों का विशाल सामूहिक मोर्चा बनाने की कोशिश में जुटे हैं। ये मोर्चा उदार, प्रगतिवादी सोच के लोगों को आगे लाकर 2019 में भाजपा का मुकाबला करेगा। दोनों ही पिछले साल हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में युवा दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की जीत का उदाहरण देते हैं।
कन्हैया कुमार ने कहा, 'अगर राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वामपंथी दल बिहार में साझा महागठबंधन बनाते हैं तो वह मुझे सामान्य उम्मीदवार की तरह बुलाकर मेरे चुनाव के लिए पैसे लगाते हैं तो मैं चुनाव लडूंगा।”
कन्हैया का कहना है कि, मैं सं​गठित राजनीति में यकीन रखता हूं। ये बहुत साफ है कि अगर मैं चुनाव लड़ता हूं तो मैं मुख्यधारा की पार्टी के टिकट पर ही लड़ूंगा। मैं किसी एक इंसान या व्यक्ति के करिश्मे पर यकीन नहीं रखता हूं।
कन्हैया ने बताया किउनका इलाका लंबे वक्त से सीपीआई से जुड़ा रहा है। उनका परिवार लंबे वक्त से सीपीआई से जुड़ा रहा है। मेरे इलाके को लम्बे वक्त से मिनी मॉस्को और मिनी लेनिनग्राद कहा जाता रहा है। सीपीआई वहां लम्बे समय तक सत्ता में रही है। हालांकि पिछले दो विधानसभा चुनावों में भाजपा वहां से जीत रही है। पहली बार बीजेपी को वहां 2014 में चुनाव जीतने में सफलता मिली है।
कन्हैया कुमार, जेएनयू में छात्रसंघ अध्यक्ष थे। वह भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टियों के छात्र संगठन आॅल इण्डिया स्टूडेंटस फेडरेशन यानी एआईएसएफ के उम्मीदवार थे। माना जा रहा है कि वह अपने गृह जिले बिहार के बेगूसराय से चुनाव लड़ना चा​हेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story