Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बुधवार को रामेश्वरम में होगा डॉ. कलाम का अंतिम संस्कार, बड़ी-बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

डॉ. कलाम का पार्थिव शव मंगलवार सुबह दिल्ली लाया जाएगा। जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे

बुधवार को रामेश्वरम में होगा डॉ. कलाम का अंतिम संस्कार, बड़ी-बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

शिलॉन्ग. दिल का दौरा पड़ने से पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का सोमवार शाम निधन हो गया। निधन से पहले 83 साल के डॉ. कलाम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, शिलॉन्ग में लेक्चर दे रहे थे। उसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वे बेहोश हो गए। उन्हें शिलॉन्ग के बेथनी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन शाम 7.45 बजे अस्पताल ने उनके निधन की घोषणा की। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. जॉन ने इस बात की पुष्टि की है। जॉन ने बताया कि 7 बजे उन्हें अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। कलाम के निधन पर 7 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें : जाने किन मुश्किलात में गुजरा 'अब्दुल कलाम' का बचपन

डॉ. कलाम का पार्थिव शव मंगलवार सुबह दिल्ली लाया जाएगा। जहां लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। इसके बाद उनके गृह नगर रामेश्वरम उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। IIM, शिलॉन्ग में डॉ. कलाम लिवेबल प्लैनेट अर्थ सब्जेक्ट पर लेक्चर दे रहे थे। इस बारे में उन्होंने ट्वीट भी किया था, जो उनका आखिरी ट्वीट साबित हुआ। 15 अक्टूबर, 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में जन्मे कलाम ने 2002 में देश के 11 वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली थी। वे मिसाइलमैन के रूप में भी मशहूर रहे।

ये भी पढ़ें : जानें कलाम के बारे में, कैसे शिक्षा लेकर बने "मिसाइल मैन"

मुख्य सचिव पीबीओ वारजिरी ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने कलाम के पार्थिव शरीर को मंगलवार को गुवाहाटी से दिल्ली ले जाने का इंतजाम करने के लिए केंद्रीय गह सचिव एल सी गोयल से जरूरी प्रबंधन करने के वास्ते बातचीत की है। मिली जानकारी के अनुसार बड़े बड़े राजनेताओं से लेकर बॉलीवुड की हस्तियां भी हो सकती हैं शामिल।

ये भी पढ़ें : RIP: भारत ने खोया एक और रत्न, चले गए कलाम

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अन्य खबरों को पढ़, जाने मिलाइल मैन के बारे में -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top