Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Big Breaking: कादर खान की हालत काफी नाजुक, दिमाग ने काम करना किया बंद

एक्टर कादर खान की हालत काफी नाजुक है। खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी)के शिकार हो गए थे। जिसके कारण उनका दिमाग काम करना बंद कर दिया है।

Big Breaking: कादर खान की हालत काफी नाजुक, दिमाग ने काम करना किया बंद
एक्टर कादर खान (Kadar Khan) की हालत काफी नाजुक है। खराब स्वास्थ्य के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। खान 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर (पीएसपी)के शिकार हो गए थे। जिसके कारण उनका दिमाग काम करना बंद कर दिया है।
कादर के बेटे सरफराज ने जानकारी दी है कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के चलते दिमाग से संचालित होने वाली गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है।कादर की पिछली साल घुटनों की भी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद से उनकी हेल्थ में लगातार गिरावट देखने को मिली है।
कई सालों से कादर अपने बेटे सरफराज और बहु शाइस्ता के साथ कनाडा में रहते हैं। कादर को आखिरी बार 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में देखा गया था। उन्होंने 1973 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया। उनकी पहचान अभिनेता और लेखक के रूप में भी है।
अमिताभ की कई सफल फिल्मों के अलावा, कादर ने हिम्मतवाला, कुली नं वन, मैं खिलाडी तू अनाड़ी, खून भरी मांग, कर्मा, सरफरोश और धर्मवीर जैसी सुपर हिट फिल्मों के संवाद लिखे हैं। 2013 में, कादर को उनके फिल्मों में योगदान के लिए साहित्य शिरोमणी अवार्ड से नवाजा गया था।
Loading...
Share it
Top