Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिर दहला उठा काबुल, राजनयिक क्षेत्र में धमाके से 13 की मौत- सभी इंडियन सुरक्षित

नाबालिग हमलावर ने आत्मघाती हमला किया।

फिर दहला उठा काबुल, राजनयिक क्षेत्र में धमाके से 13 की मौत- सभी इंडियन सुरक्षित

काबुल के भारी सुरक्षा वाले राजनयिक क्षेत्र में मंगलवार को मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर दिया जिससे 13 लोगों की मौत हो गई। जबकि दस लोगों से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

हमलावर की उम्र बेहद कम बताई जा रही है। यह हमला दिखाता है कि कड़ी सुरक्षा के बावजूद आतंकवादी शहर के प्रमुख इलाके पर हमला कर सकते हैं।

गत 31 मई को क्षेत्र में हुए ट्रक बम हमले के बाद से अफगानिस्तान की राजधानी के तथाकथित ग्रीन जोन को निशाना साधकर किया गया यह पहला हमला है।

वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि काबुल में सभी इंडियन सुरक्षित हैं। काबुल के राजनयिक इलाके में हुए धमाके के बाद स्वराज ने अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत मनप्रीत वोहरा से बात की, विदेश मंत्री ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी।

इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने बताया, हमारी शुरुआती सूचना दर्शाती है कि आत्मघाती हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार था।

उसने पहली जांच चौकी के रास्ते प्रवेश किया लेकिन दूसरी जांच चौकी पर उसे रोक दिया गया और उसने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा, एक नाबालिग हमलावर ने आत्मघाती हमला किया।

हमारा मानना है कि लड़के की उम्र 13 या 15 वर्ष है। इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई और जबकि दस से ज्यादा नागरिकों के घायल होने की खबर है।

Next Story
Top