Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

SC विवाद: बोले अनुज लोया, पिता की मौत पर ना हो राजनीति

सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों के विवाद के बीच अब जज बीएच लोया की मौत को लेकर नया मोड़ आ गया है।

SC विवाद: बोले अनुज लोया, पिता की मौत पर ना हो राजनीति

सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों के विवाद के बीच अब जज बीएच लोया की मौत को लेकर नया मोड़ आ गया है। विशेष सीबीआई जज लोया के बेटे अनुज लोया ने कहा है कि उनके परिवार को किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं है।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पिता की मौत को लेकर कोई संदेह नहीं है, पहले था, लेकिन यह दूर हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि हमारे परिवार को पिछले कुछ दिनों में घटनाओं की श्रृंखला के साथ जोड़कर परेशान किया गया है।

जज लोया की 2014 में हुई थी मौत

गौरतलब है कि वर्ष 2014 में जस्टिस लोया की मौत हो गई थी। वे सोहराबुद्दीन मुठभेड़ केस की सुनवाई कर रहे थे। अनुज ने कहा कि मुझे पिता की मृत्‍यु पर कोई संदेह नहीं है।

उनके वकील अमीर नाइक ने कहा हमारा कोई विवाद नहीं है। इस मुद्दे को राजनीतिकरण की आवश्यकता नहीं है। यह एक दुखद घटना है। हम इस मुद्दे के राजनीतिकरण का शिकार नहीं बनना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि 4 जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीटिंग बुलाई थी। राहुल ने कहा था कि मैं समझता हूं कि ये संवेदनशील और अहम मुद्दा है। जजों ने जो मुद्दे उठाए हैं वे बेहद महत्वपूर्ण हैं।

ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने सवाल पूछे हैं। गंभीर मामला है, इनको ध्यान से देखा जाना चाहिए। जजों ने जज लोया की मौत का मामला उठाया है, उसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

Share it
Top