Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आतंकी हाफिज सईद की भारत को धमकी, कश्मीर में लेंगे पूर्वी पाकिस्तान का बदला

1971 की जंग में पाकिस्तान भारत से हार गया था

आतंकी हाफिज सईद की भारत को धमकी, कश्मीर में लेंगे पूर्वी पाकिस्तान का बदला

मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है।

हाफिज ने लाहौर में अपने समर्थकों से कहा, पूर्वी पाकिस्तान का बदला लेना है तो कश्मीर से इंतकाम का रास्ता बन रहा है, निकल रहा है, चल रहा है और ये तहरीक जारी है, इसे बहुत आगे जाना है।

बता दें कि 1971 में भारत-पाक की जंग के बाद पूर्वी पाकिस्तान आजाद हुआ था और बांग्लादेश के तौर पर एक नए देश का उदय हुआ था। उस जंग में पाकिस्तान की भारत के हाथों न सिर्फ करारी हार हुई थी बल्कि उसके 2 टुकड़े भी हुए थे।

पाक में भारत के खिलाफ उगल रहा जहर

दुनिया के खतरनाक आतंकियों में शुमार हाफिज सईद को पाकिस्तान ने खुलेआम भारत के खिलाफ तकरीर करने की छूट दे रखी है। उसे अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने भी प्रतिबंधित आतंकियों की लिस्ट में रखा है। अमेरिका ने तो उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा है।

इसे भी पढ़ें- आतंकी हाफिज सईद ने की बड़ी घोषणा, अगले साल लड़ेगा चुनाव

पिछले महीने ही वह 10 महीने की नजरबंदी के बाद रिहा किया गया था। उसकी रिहाई पर भारत के साथ-साथ अमेरिका ने भी नाराजगी जाहिर की थी।

हाफिज ने रिहा होते ही भारत के खिलाफ जहर उगला था और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को जारी रखने की धमकी दी थी।

उसने कहा था कि वह कश्मीर की लड़ाई के लिए पूरे पाकिस्तान से लोगों को इकट्ठा करेगा और कश्मीरियों को आजादी दिलाने में मदद करेगा।

आतंकी सूची से नाम हटाने की मांग

नजरबंदी से रिहा होने के बाद उसने संयुक्त राष्ट्र में याचिका दायर कर खुद का नाम आतंकवादियों की सूची से हटाने की मांग की थी।

संयुक्त राष्ट्र ने नवंबर 2008 में हुए मुबंई हमलों के बाद यूएनएससीटी1267 (यूएन सिक्यॉरिटी काउंसिल रेजॉलूशन) के तहत दिसंबर 2008 में उसे आतंकी घोषित किया था। हाफिज ने सियासत में उतरने का भी ऐलान कर रखा है।

भारत बार-बार पाकिस्तान से जमात-उद-दावा सरगना के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है। यहां तक कि भारत ने मुंबई हमलों में उसकी भूमिका को लेकर पुख्ता सबूत भी पाकिस्तान को दिए हैं लेकिन पड़ोसी देश हमेशा उस पर कार्रवाई से कतराता रहा है।

Next Story
Top